Astrology: रंगों का पड़ता है जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव, जानें किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनें

Astrology Tips: हम रोज ठीक से कपड़े पहन कर ही कहीं निकलते हैं, हम कपड़े पहनते समय ड्रेस सेंस और मैचिंग का खास ध्यान रखते हैं, कपड़ों के रंग का हमारे जीवन से गहरा संबंध है. अलग-अलग रंग का प्रभाव चित्त पर बहुत गहरा होता है.

इस खबर को शेयर करें

Astrology Tips: हम रोज ठीक से कपड़े पहन कर ही कहीं निकलते हैं, हम कपड़े पहनते समय ड्रेस सेंस और मैचिंग का खास ध्यान रखते हैं, कपड़ों के रंग का हमारे जीवन से गहरा संबंध है. अलग-अलग रंग का प्रभाव चित्त पर बहुत गहरा होता है. कुछ रंग शीतलता प्रदान करते हैं तो कुछ रंग ऊर्जा बढ़ाते हैं. वहीं कुछ रंग हृदय को भारी करते हैं तो कुछ रंग मन प्रफुल्लित करते हैं. आज इस लेख में हम वस्त्रों के रंगों पर बात करेंगे. रंगों का अपना बहुत गहरा विज्ञान है. आज बात करते हैं किस दिन कौन से वस्त्र धारण करने चाहिए और किस दिन किन रंगों से बचना चाहिए.

रविवार- Sunday को क्रीम कलर के वस्त्र धारण करना सर्वोत्तम रहता है. इसके साथ यदि कॉबिनेशन लगाएं तो पिंक, गोल्डन, हल्का नारंगी आदि जोड़ सकते हैं. लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि नीला, काला, ग्रे और भूरा रंग रविवार को धारण करने से बचना चाहिए.

सोमवार- Monday को अपनी वार्डरोब खोलें तो सबसे पहले सफेद रंग के कपड़ों पर ही हाथ जाना चाहिए. साथ ही बहुत हल्के शेड लेने चाहिए. कोशिश करें कि सफेद शेड युक्त रंगों वाले वस्त्रों को धारण करें. इस दिन काले और चटक लाल रंग के वस्त्रों से बचना चाहिए.

मंगलवार- इस दिन जब आप लाल शेड के कपड़े पहनेंगे तो वो आप पर बहुत ही अच्छे लगेंगे. गुलाबी, लाल से संबंधित जितने भी शेड हैं वह धारण कर सकते हैंं. रेड शेड के अलावा क्रीम और लेमन यलो को भी अपने ड्रेस में शामिल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि चटक हरे रंग के कपड़े आज कतई न धारण करें.

बुधवार- स्पोर्टी लुक में कुछ ग्रीनिश कपड़े इस दिन धारण किए जा सकते हैं. यदि सुबह कुछ खेलने या जॉगिंग के लिए आप जाते हैं तो ग्रीन ट्रैक सूट पहन कर जाना चाहिए. ऑफिस में कुछ पिस्ता कलर यानी हल्का हरा धारण कर सकते हैं. उसके कॉबिनेशन में हल्का ग्रे या काला रंग जोड़ सकते हैं. एक बात ध्यान रहे कि काला रंग बॉटम में ही धारण करना चाहिए.

गुरुवार- आप अपनी ड्रेस में केसर के रंग का कलर गुरुवार को जोड़ सकते हैं. वैसे आज के दिन पीले रंग के शेड भी पहन सकते हैं. उनके साथ कॉबिनेशन में क्रीम, व्हाइट और पिंक कलर के वस्त्रों को जोड़ा जा सकता है. गुरुवार के दिन इथिकल वियर यानी सांस्कारिक कपड़े धारण करने चाहिए.

शुक्रवार- पार्टी वियर कपड़ों को शुक्रवार को अधिक महत्व देना चाहिए, क्योंकि यह दिन शुक्र का है. थोड़े शायनिंग वाले कपड़े पहनने चाहिए. रंगों में ग्रे सभी शेड, ब्लैक, ब्लू और लाइट ग्रीन धारण किए जा सकते हैं. इस दिन पीले रंग के कपड़े धारण करने से बचना चाहिए.

शनिवार- ब्लू, ब्लैक, ग्रे और ग्रीन शनिवार को धारण कर सकते हैं. स्कॉयर और धारीदार वस्त्र भी धारण कर सकते हैं. आज के दिन लाल रंग नहीं धारण करना चाहिए और यह भी ध्यान रखें कि काला और लाल रंग का कॉम्बिनेशन भी न हो.

दो खास बातों का और ध्यान रखें
नया वस्त्र शुक्रवार को पहनना अति शुभ होता है, इसके अलावा बुधवार और बृहस्पतिवार को नए वस्त्र धारण कर सकते हैं, सोमवार को मध्यम शुभ होता है. मंगलवार और रविवार को नए कपड़े नहीं धारण करने चाहिए, इस दिन खरीदना भी नहीं चाहिए क्योंकि ट्रायल रूम में तो पहनने ही पड़ेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)