Atique Ahmad: नैनी जेल में नहीं रुकेगा… आज शाम ही साबरमती जेल जाएगा Atique Ahmad प्रिजन वैन में ही बैठा है

Atique Ahmad: Naini will not stay in jail... will go to Sabarmati jail this evening itself Atique Ahmad is sitting in the prison van
Atique Ahmad: Naini will not stay in jail... will go to Sabarmati jail this evening itself Atique Ahmad is sitting in the prison van
इस खबर को शेयर करें

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmad) नैनी जेल में नहीं गया, अभी प्रिजन वैन में ही बैठा है। चर्चा है कि लगभग साढे़ पांच बजे वह साबरमती जेल के लिए रवाना होगा। अतीक को उमेश पाल (Umesh Pal) अपहरण कांड में एमपीएमएलए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है।

अतीक को नैनी जेल में रखा जाए कि नहीं इस पर शुरू में कुछ संशय था लेकिन जिस प्रॉडक्‍शन वॉरंट पर उसे लाया गया उसमें साबरमती जेल सुपरिटेंडेंट ने प्रयागराज की एमपीएमएलए कोर्ट को लिखा था कि कोर्ट की कार्रवाई पूरी होने के बाद अतीक अहमद को साबरमती जेल वापस लाया जाए। इसी आधार पर अतीक अहमद को वापस साबरमती जेल ले जाने की तैयारी की जा रही है।

कोर्ट से निकल कर अतीक उसी प्रिजन वैन में बैठा है जिसमें वह आया था। उसमें पानी वगैरह लोड किया जा रहा है रास्‍ते की तैयारी के लिए। बताया जा रहा है कि शाम साढे़ 5 बजे उसे रवाना कर दिया जाएगा।

अतीक को जब उम्रकैद का फैसला सुनाया गया उसके बाद उसने एमपीएमएल कोर्ट के जज से कहा, मुझे यहां नहीं रहना है। मुझे साबरमती जेल वापस भेजा जाए। अतीक के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दायर करके कहा था कि उसे यूपी की जेल में जान का खतरा है। लेकिन कोर्ट ने इसके जवाब में कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट का मामला नहीं है। आप इसके लिए हाईकोर्ट जाएं।

अतीक को वापस साबरमती जेल भेजे जाने की पीछे एक बड़ी वजह यह है कि जिस प्रॉडक्‍शन वारंट के तहत उसे साबरमती जेल से लाया गया था। उसमें लिखा हुआ था कि अदालती कार्यवाही पूरी होते ही उसे वापस साबरमती जेल लाया जाए। इसके अलावा मंगलवार कोर्ट से जो अतीक की सजा का वारंट बना है वह भी साबरमती जेल का ही बना है। इसी सब को देखते हुए अतीक को आज शाम को ही उसे वापस पूरी सुरक्षा के साथ गुजरात की साबरमती जेल भेजने का फैसला किया गया।