राजस्थान में RLP में बगावत, बाड़मेर में BJP को समर्थन

Revolt in RLP in Rajasthan, support to BJP in Barmer
Revolt in RLP in Rajasthan, support to BJP in Barmer
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को आरएलपी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला है। कैलाश चौधरी ने एक्स पर लिखा- आज बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा क्षेत्र के रालोपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रहित में भाजपा को समर्थन दिया। मैं समस्त RLP कार्यकर्ताओं व RLP सुप्रीमो श्री हनुमान जी बेनिवाल का धन्यवाद देता हूं। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पूर्व संयोजक गजेंद्र चौधरी ने आगे कहा कि बाड़मेर में कांग्रेस के बड़े नेताओं को यह गठबंधन पसंद नहीं है। इसी के चलते इन नेताओं ने आरएलपी के कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नहीं दिया। यहां तक कि इन नेताओं ने इस गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की एक भी सभा नहीं करवाई। ऐसे में आरएलपी कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान किया।

दूसरे चरण के लिए कल मतदान

बता दें राजस्थान में कल दूसरे चरण में मतदान कल यानि की 26 अप्रैल को होना है। इस चरण की सबसे चर्चित सीटों में राजस्थान का बाड़मेर लोकसभा सीट भी शामिल है। बाड़मेर से भाजपा-कांग्रेस की सीधी टक्कर के बीच निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र भाटी ने पूरा समीकरण बिगाड़ दिया है। निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी को मिल रहे अपार जनसमर्थन से दोनों दलें चितिंत है। इस बीच मतदान से ठीक एक दिन पहले बाड़मेर में एक बड़ा राजनीतिक खेल हो गया है। बता दें राजस्थान में लोकसभा चुनाव कांग्रेस और आरएलपी एक साथ लड़ रही है। कांग्रेस ने आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के समर्थन में नागौर में प्रत्याशी नहीं उतारा है।दूसरी ओर बाड़मेर में आरएलपी से आए उम्मेदाराम को कांग्रेस ने टिकट दिया है, लेकिन कांग्रेस-आरएलपी गठबंधन के बावजूद बाड़मेर में आरएलपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी से बगावत करते हुए भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने की घोषणा कर दी है।

आरएलपी ने गजेंद्र चौधरी पर की कार्रवाई

हनुमान बेनीवाल के पार्टी आरएलपी ने बीजेपी का समर्थन करने पर पूर्व संयोजक गजेंद्र चौधरी को पार्टी से निकाल दिया है। दरअसल गुरुवार को बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस और आरएलपी के बीच गठबंधन को बड़ा झटका दे दिया। बाड़मेर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैठक आयोजित कर प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने की घोषणा की है। इस दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पूर्व संयोजक गजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी का प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन है। बाड़मेर जैसलमेर के स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद भी यह गठबंधन हुआ।