मुरादाबाद में मंदिर में मूर्तियां खंडित करने की कोशिश, गाड़ियों में तोड़फोड़, भारी तनाव

Attempt to destroy idols in temple in Moradabad, vehicles vandalized, heavy tension
Attempt to destroy idols in temple in Moradabad, vehicles vandalized, heavy tension
इस खबर को शेयर करें

मुरादाबाद। मुरादाबाद में शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। सिविल लाइंस क्षेत्र में लोकोशेड पुल के पास शुक्रवार रात घरों के बाहर खड़ी सात गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए और मंदिर में मूर्तियां खंडित करने की कोशिश की।

शनिवार सुबह लोग जागे तो इस घटना की जानकारी हो सकी। इस दौरान घटनाएं से गुस्साएं लोगों ने लोकोशेड पुल पर जाम लगाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया।

घटना लोकोशेड पुल से चंद्र नगर जाने वाले रास्ते की है। रोज की तरह लोग अपने वाहन घरों के बाहर खड़े करने के बाद सो गए थे। रात में किसी समय शरारती तत्व पहुंच गए और उन्होंने एक के बाद एक छह कारों और एक छोटा हाथी वाहन के शीशे तोड़ दिए। इसके बाद अलावा लोकोशेड पुल के नीचे स्थित मंदिर का दान पत्र तोड़ और मूर्तियां भी खंडित की। शनिवार सुबह लोग जागे तो घटना की जानकारी हो पाई। कुछ ही देर में आस पड़ोस के लोगों की काफी भीड़ मौके पर जुट गए और उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू की।

इसी बीच कुछ लोगों ने चंद्र नगर रोड पर क्षतिग्रस्त गाड़ियां लगाकर जाम लगा दिया। पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया तो भीड़ लोकोशेड पुल पर पहुंच गई और दिल्ली रोड पर जाम लगा दिया। इससे एक साइड के वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इसाके बाद लोग शांत हो गए और दिल्ली रोड से क्षतिगस्त वाहनों को हटवा लिया।

सीओ सिविल लाइंस अनूप सिंह ने बताया कि कुछ गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। आस पड़ोस के सीसीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।