बिहार में 5 सीटों पर मतदान की पहली झलक देखिए, सुबह से ही बूथों पर लगी वोटरों की कतार

See the first glimpse of voting on 5 seats in Bihar, there was a queue of voters at the booths since morning.
See the first glimpse of voting on 5 seats in Bihar, there was a queue of voters at the booths since morning.
इस खबर को शेयर करें

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज शुक्रवार को शुरू हो गया है. सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू करा दी गयी है. प्रदेश के 5 संसदीय सीटों पर इस फेज में मतदान हो रहा है. सीमांचल के पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अंग क्षेत्र की दो सीटें भागलपुर और बांका में वोटिंग जारी है. सभी जिलों में सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की कतार बूथों पर दिख रही है. लोग मतदान को लेकर बेहद उत्साहित दिख रहे हैं.

भागलपुर में मतदान
भागलपुर संसदीय सीट पर भी दूसरे फेज में मतदान हो रहे हैं. शुक्रवार को सुबह 7 बजे ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गयी. शहर के कई बूथों पर मतदाताओं की हलचल सुबह में कम रही. लेकिन धीरे-धीरे मतदाता बूथों पर जुटने लगे. वहीं पीरपैंती, कहलगांव, बिहपुर आदि जगहों में भी मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है.

भागलपुर में EVM में खराबी, मतदान बाधित रहा..
भागलपुर के मतदाताओं में सुबह से ही उत्साह देखने को मिल रहा है. हांलांकि सीएमएस हाई स्कूल में बने बूथ पर ईवीएम में खराबी पायी गयी और एक घंटे से अधिक समय तक मतदान बाधित रहा. लोग कतार में खड़े होकर ईवीएम ठीक होने का इंतजार करते रहे. शहर के अलग-अलग बूथों पर मतदाता अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं.

पूर्णिया में मतदान..
पूर्णिया में इस बार का मुकाबला बेहद दिलचस्प बना हुआ है. इस बार पूर्णिया हॉट सीट बना हुआ है. शुक्रवार को यहां वोटिंग का जबरदस्त उत्साह लोगों में देखा गया. सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी.

कटिहार में मतदान
कटिहार में वोटिंग दूसरे फेज में आज हो रही है. सुबह 7 बजे से ही मतदाता अपने-अपने बूथों पर जुटने लगे. दिव्यांग मतदाता में भी उत्साह देखा गया. महिला व बुजुर्ग वोटरों में भी उत्साह देखा जा रहा है.

किशनगंज में मतदान..
सीमांचल के किशनगंज का मुकाबला इस बार बेहद दिलचस्प बना हुआ है. यहां त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बनती दिखी है. लोग यहां सुबह से ही वोटिंग के लिए कतार में लगकर खड़े दिखे हैं. मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. बता दें कि पिछली बार भी किशनगंज के मतदाताओं ने ताबड़तोड़ वोटिंग की थी.

बांका में मतदान..
बांका में इस बार एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधी टक्कर है. यादव बाहुल्य इस संसदीय सीट पर मतदान के लिए सुबह से ही मतदाता अपने बूथों पर पहुंचे. मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है.