शादी से पहले दूल्हा बना दो बच्चों का बाप, कहानी जान होंगे हैरान

Before marriage, the groom became the father of two children, you will be surprised to know the story
Before marriage, the groom became the father of two children, you will be surprised to know the story
इस खबर को शेयर करें

Bride Groom: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले (Kondagaon) में एक अनूठी शादी हुई, जिसमें एक दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हन संग फेरे लिये. इस शादी में सबसे खास बात यह थी कि इस विवाह के लिए दोनों ही लड़कियों की रजामंदी थी. यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले स्थित विधानसभा केसकाल के ईरागांव क्षेत्र के उमला गांव का है, जहां दूल्हा शादी से पहले ही दो बच्चों का बाप बन गया है और दो दुल्हन का पति भी.

सगाई के बाद मंगेतर दूल्हे घर रहने के लिए आई
आपको बता दें कि ईरागांव थाना अंतर्गत उमला गांव के निवासी रजनसिंह के पिता सुखराम सलाम ने आडेंगा गांव के निवासी दुर्गेश्वरी मरकाम से विवाह का प्रस्ताव रखा. मामला आगे बढ़ा तो समाज के बीच सगाई हो गई, तब से लड़की लड़का के घर रहने लगी. कुछ माह बाद एक बच्चा का जन्म भी हो गया. इसी बीच रजनसिंह का आंवरी निवासी सन्नो बाई गोटा के साथ भी प्रेम हो गया. सन्नो और रजनसिंह का प्रेम इतना आगे बढ़ गया कि एक बच्चे का जन्म हो गया. युवतियों से प्रेम संबंध के चलते बिना शादी किए दोनों का बच्चा भी हो गया.

दूसरी महिला से हुआ प्यार तो कुछ महीने बाद उससे हुआ बच्चा
मामले की जानकारी लगते ही लोगों के बीच तरह-तरह की बातें होनी लगी तो रजनसिंह ने परिवारों और समाज के रजामंदी के बीच दोनों से शादी करने का फैसला ले लिया. शादी कार्ड में दोनों युवतियों का नाम लिख शादी के बंधन में बंधे. दोनों 8 मई को लगन और टिकावान रखा गया. इस शादी में ग्राम उमला समेत आसपास के लोग शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे.