यूपी में 2024 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका? इस साथी ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Big blow to BJP before 2024 in UP? This fellow announced to contest elections on his symbol
Big blow to BJP before 2024 in UP? This fellow announced to contest elections on his symbol
इस खबर को शेयर करें

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Electio 2024) के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) ने बड़ी घोषणा की है. निषाद पार्टी अपने सिंबल पर गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके लिए तीन चरणों मे लोकसभा चुनाव की तैयारी की जाएगी. पहले चरण में 27 लोकसभा सीटों के लिए तैयारी होगी, जिसमे 4.5 लाख से अधिक निषाद मतदाता हैं. 27 लोकसभा को एनडीए (NDA) के पक्ष में तैयार किया जाएगा. नदियों की किनारे 27 से अधिक लोकसभा सीटें बसी हैं. ये गंगा, यमुना, बेतवा, घाघरा और राप्ती नदी के किनारे बसी हैं.

2024 में निषाद पार्टी संसद में अपना सिंबल पहुंचाने की तैयारी में है. ऐसे में निषाद पार्टी भी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शुरू हो गया है. निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि पार्टी को कार्यकर्ता और नेता खड़ा करते हैं. वही रीढ़ की हड्डी होते हैं. इसके लिए प्रशिक्षण कार्यशाला कर रहे हैं. सभी 75 जिलों के पदाधिकारियों को बुलाया गया है. प्रदेश कार्यकारिणी, 7 विंग, महिला मोर्चा और युवा मोर्चा सबको बुलाया है.

संजय निषाद ने बीजेपी को बताया बड़ा भाई

संजय निषाद ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर चरणवार तैयारी कर रहे हैं. पहले चरण में 27 जिले हैं, जहां साढ़े चार लाख से अधिक निषाद वोटर हैं, उनकी तैयारी कर रहे हैं. बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, जिस तरीके से निषाद पार्टी का सिंबल लखनऊ में पहुंचा, उसी तरह उम्मीद है दिल्ली में पहुंचेगा. वह हमारे बड़े भाई हैं, जैसा हमें 2022 में सम्मान दिया था वैसा ही 24 में देंगे. हम बीजेपी को मजबूत करके जीताकर दिल्ली भेजेंगे.

निषाद पार्टी लोकसभा चुनाव में कितनी सीट पर लड़ेगी? यह पूछने पर संजय निषाद ने कहा कि हम मांगते नहीं हैं, जैसे त्रेतायुग में भगवान राम ने निषादराज को गले लगा कर दोनों ने मिलकर रावण राज खत्म किया, उसी तरह निषादराज के वंशज के बेटे को बीजेपी ने गले लगाया. पिछली सरकारों में हम मांगने जाते थे तो डंडे खाते थे, गोलियां खाते थे, मुकदमे लिखे जाते थे, लेकिन आज इस सरकार में जब पहुंचते हैं तो जो समस्या है उसके समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह हमेशा खड़े नजर आते हैं.

सम्मानजनक सीटें मिलेंगी- संजय निषाद

संजय निषाद ने आगे कहा कि गठबंधन में कई सहयोगी दल हैं, जो तय होगा उसके हिसाब से सबको मिलेगा. हम लोग जीत के लिए काम करते हैं. पिछली बार चुनाव में 15 सीटें मिलीं, जिसमें 11 सीटें हारी हुई ली थीं, उसमें भी 9 सीट जीत के आए. इस बार भी सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. बड़े भाई से मांगना कैसा, वह खुद ही हमें आगे बढ़ा रहे हैं.

‘यूपी में संगठन को किया मजबूत’

निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा में अभी तो हमने उत्तर प्रदेश में ही संगठन को मजबूत किया है, लेकिन हमारा संगठन बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछला विधानसभा चुनाव भी लड़ा था और अच्छा खासा रिजल्ट रहा. अगर बीजेपी अन्य जगह भी सीट देगी तो निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे.