BIG NEWS: डॉक्‍टरों ने खोला सबसे बड़ा राजः मरने से पहले मुख्तार अंसारी ने…

BIG NEWS: Doctors revealed the biggest secret: Before dying, Mukhtar Ansari...
BIG NEWS: Doctors revealed the biggest secret: Before dying, Mukhtar Ansari...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. मा‍फिया मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में सरकारी डॉक्‍टरों ने अपने बयान दर्ज कराए हैं. उन्‍होंने बताया कि मौत से एक दिन पहले ही मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज में चेकअप कराने की सलाह डॉक्टर्स ने दी थी. माफिया मुख्तार अंसारी का इलाज करने वाले तीन डॉक्टरों ने बयान दर्ज कराया है. मुख्तार अंसारी की हालत 28 मार्च को दिन में दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी के दौरान बिगड़ी थी. परिजनों ने जेल प्रशासन पर स्लो पॉइजन देने का गंभीर आरोप लगाया था. मामले में मजिस्ट्रेटी और न्यायिक जांच करने के आदेश दिए गए थे. दोनों टीम जांच करने में जुटी हुई हैं.

जिला अस्पताल में तैनात फिजिशियन डॉक्टर हृदयेश पटेल, डॉक्टर शिशिर चतुर्वेदी और सर्जन डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव ने बयान दर्ज कराए हैं. इसमें बताया गया है कि कोर्ट में पेशी के दौरान मा‍फिया मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी थी, लेकिन फिर कुछ देर बाद सामान्‍य लगने पर मुख्‍तार ने अपनी पेशी पूरी की थी. डॉक्‍टर का कहना है कि 28 मार्च को मुख्तार अंसारी का ब्लड प्रेशर बार-बार असामान्य हो रहा था. उसी दिन मुख्‍तार का दो बार ब्लड प्रेशर लो हुआ था. डॉक्‍टर्स ने सलाह दी थी कि इस हालत में मा‍फिया मुख्तार अंसारी का चेकअप मेडिकल कॉलेज में कराना चाहिए.

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से पेशी के दौरान बिगड़ी थी मुख्‍तार अंसारी की हालत
जानकारी के अनुसार 28 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्तार की हालत बिगड़ने पर डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव, डॉक्टर हृदयेश पटेल जेल पहुंचे थे. डॉक्‍टरों का कहना है कि जब वे जेल पहुंचे तो मुख्तार अर्ध बेहोशी की हालत में था. उस समय मुख्तार का ब्लड प्रेशर 85/63 और पल्स 105 प्रति मिनट थी. इसके बाद दोपहर 2:45 पर हालत सामान्य होने के बाद मुख्तार ने पीसीओ से अपने परिवार से बात की थी.

शाम को जब जेल पहुंचे थे डॉक्‍टर्स तब मुख्‍तार…
बीते 28 मार्च को बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. डॉक्‍टर्स का कहना है कि 28 मार्च की शाम 7:40 पर जब तीनों डॉक्टर जेल पहुंचे तो मुख्तार बेहोश था. मुख्‍तार की हालत बिगड़ने पर उसे मे‍डिकल कॉलेज भेजा गया था. अब इस मौत के मामले की जांच तेज हो गई है. मुख्तार अंसारी के मौत के मामले की जांच करने ACJM न्यायिक जांच अधिकारी गरिमा सिंह और एडीएम राजेश कुमार बांदा मंडल कारागार पहुंचे, जहां उन्होंने जेलकर्मियों और जेल अधीक्षक के बयान दर्ज किए.