बिहार: विवाद निपटाने गए पुलिसकर्मी आपस में भिड़े, महिला कांस्टेबल को साथी ने जड़ा थप्पड़

Bihar: Policemen who went to settle the dispute clashed with each other, female constable slapped by fellow, see VIDEO
Bihar: Policemen who went to settle the dispute clashed with each other, female constable slapped by fellow, see VIDEO
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के भोजपुर जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. थाने के चालक ने एक महिला सिपाही को पुलिस कार्रवाई के दौरान जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. कोईलवर थाने के चालक सिपाही द्वारा एक महिला सिपाही की पिटाई करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में चालक सिपाही सरेआम महिला सिपाही के गाल पर थप्पड़ जड़ते नजर आ रहा है. जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है और पूरे मामले की जांच करने में पुलिस लगी हुई है.

पूरा मामला भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कोईलवर वार्ड नंबर 5 का है, जहां कोईलवर थाने के वाहन चालक आतिश कुमार ने महिला कांस्टेबल को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया. इस दौरान वहां कई अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. घटना को लेकर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही वहीं स्थानीय लोग पुलिसकर्मी के इस व्यवहार से काफी गुस्से में दिखे और लोगों ने कुछ देर के लिए हो हल्ला भी किया. घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि कोईलवर थाना क्षेत्र के कोईलवर गांव वार्ड नंबर 5 निवासी मो.मेराज जफर द्वारा उसी वार्ड के निवासी मो.शमीम अहमद के खिलाफ शिकायत का आवेदन दिया गया था.

लिखित आवेदन में मो. मेराज ने मो. शमीम अहमद पर उनके घर के सामने जबरन मकान बनाने का आरोप लगाया था. वहीं शिकायत के आवेदन के सत्यापन के लिए जब कोईलवर थाने की गश्ती टीम मौके पर पहुंची, तो वहां मौजूद लोगों के साथ पुलिस की नोकझोंक हुई. और इस दौरान पुलिसकर्मी के साथ धक्का-मुक्की भी हुई इस घटना के बाद जब पुलिस ने एक पक्ष के लोगों को हिरासत में लेकर ले जाने लगी, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और हंगामा करते हुए वाहन चालक और पुलिसकर्मियों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाने लगे इसी को लेकर लोगों ने हंगामा भी किया.

गश्ती दल के वाहन चालक पर आरोप है कि उसने वहां मौजूद लोगों पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज किया. वहां मौजूद लोगों द्वारा जब इस घटना का वीडियो बनाया जा रहा था, तभी पुलिस ने मोबाइल छीन लिया और जेल भेजने की भी धमकी दी. इसी बीच जब गश्ती दल में मौजूद एक महिला कांस्टेबल द्वारा वाहन चालक को रुकने के लिए बोला गया, तभी चालक ने वहां मौजूद सभी लोगों के सामने महिला कॉन्स्टेबल को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

वहीं घटना के संदर्भ में कोईलवर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिसकर्मी वहां पहुंचे थे जिसमें गश्ती दल के पदाधिकारी शामिल थे तभी वहां मौजूद टीम को ग्रामीण डिस्टर्ब कर रहे थे. महिला कांस्टेबल चालक को पीछे से हटा रही थी, तो उसे लगा कि कोई ग्रामीण है और उसने गलती से हाथ चला दी. दोनों पुलिसकर्मी के बीच किसी प्रकार का मतभेद नहीं है. हालांकि इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद भोजपुर पुलिस की किरकिरी हो रही है वही पुलिसकर्मी के अनुचित व्यवहार की लोग निंदा कर रहे हैं.