Bihar Weather Today: बिहार में 9 जिलों के लिए ‘लू’ की चेतावनी, पारा पहुंचेगा 42 डिग्री के पार, अलर्ट जारी

Bihar Weather Today: Heat wave warning for 9 districts in Bihar, mercury will cross 42 degrees, alert issued
Bihar Weather Today: Heat wave warning for 9 districts in Bihar, mercury will cross 42 degrees, alert issued
इस खबर को शेयर करें

पटना। Bihar Weather News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को चार सीटों पर मतदान होगा। चुनावी सरगर्मी के बीच मौसम के तेवर भी तल्ख हैं। ऐसे में चुनाव के दिन मौसम का मिजाज गर्म रहेगा। तापमान भी सामान्य से अधिक रहेगा।

तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच सकता है, 30 किमी प्रतिघंटे से हवा चलेगी
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इन जगहों पर अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हालांकि, एक-दो दिन में यह 42 डिग्री को पार कर सकता है। वहीं पछुआ हवा 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।

हवा से सुबह शाम मौसम सामान्य रहेगा लेकिन दिन में तीखी धूप व गर्म हवा वोटरों की परीक्षा लेगी। दक्षिण बिहार का इलाका गर्म रहेगा। हवा के कारण नदी में नाविकों तथा उससे यात्रा करने वाले यात्रियों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। दक्षिणी भागों के साथ सिवान व गोपालगंज में गर्म मौसम रहने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

9 जिलों में लू की चेतावनी
शनिवार को गोपालगंज, सिवान, बक्सर, कैमूर, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, गया और जमुई जिले के एक या दो स्थानों पर लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है। गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रहा। 41.1 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा प्रदेश का सबसे गर्म रहा।