Bihar Weather: बिहार में शहर-शहर मौसम का कहर, ठनका गिरने से 6 लोगों की मौत

Bihar Weather: Weather wreaks havoc in Bihar, 6 people died due to cold weather in three districts
Bihar Weather: Weather wreaks havoc in Bihar, 6 people died due to cold weather in three districts
इस खबर को शेयर करें

शेखपुरा: बिहार में खराब मौसम के चलते गुरुवार को जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। शाम में कई जिलों में तेज आंधी आई। कहीं-कहीं बारिश भी हुई। इस दौरान ठनका गिरने यानी वज्रपात से 3 लोगों की जान चली गई। ये मौतें शेखपुरा, नवादा और जहानाबाद जिले में हुईं। शेखपुरा जिले में दो जगहों पर बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। शेखोपुरसराय प्रखंड के छेमा गांव में वज्रपात से 65 वर्षीय बेंगु सिंह की जान चली गई। जबकि, चेवाड़ा के अकौना में 55 साल के गोरेलाल की मौत ही गई।

जहानाबाद में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई। यहां आंधी पानी से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित है। एसएच 71 पर पेड़ गिरने से बड़े वाहनों का परिचालन बाधित हो गया। नवादा जिले के वारिसलीगंज और काशीचक प्रखंड में गुरुवार को वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो बुजुर्ग और एक बालिका शामिल हैं। जबकि दो लोग झुलस गए हैं। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, वारिसलीगंज प्रखंड की अपसढ पंचायत के जमुआवा निवासी 70 वर्षीय गोरेलाल मांझी, सहदेव चौधरी की पत्नी गौरी देवी और रमेश मांझी खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान वज्रपात होने से तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। अस्पताल ले जाते-जाते गोरेलाल मांझी की मौत हो गई, जबकि गौरी देवी और रमेश मांझी की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, प्रखंड के शाहपुर निवासी 65 वर्षीय आशिक मांझी की मौत वज्रपात से हो गई। काशीचक प्रखंड के भट्टा गांव में वज्रपात से जयराम पासवान की 11 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी की जान चली गई। वह खेत में बकरी चराने गई थी। इसी दौरान हादसा हो गया।