बीजेपी ने किया राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान, क्लिक करकें देंखे पूरी लिस्ट

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। बीजेपी ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने 14 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी औऱ आरपीएन सिंह को कैंडिडेट बनाया है, बता दें कि यूपी से कुल 7 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया है. वहीं, हरियाणा से सुभाष बराला को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है.

राज्यसभा के लिए बीजेपी ने बिहार से डॉ. धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह को उम्मीदवार बनाया है. भीम सिंह अति पिछड़ा समाज से आते हैं. जबकि डॉ. धर्मशीला गुप्ता वैश्य समाज से हैं. राज्यसभा के लिए जीतनराम मांझी का पत्ता साफ हो गया है. इसके साथ ही सुशील मोदी का नाम भी लिस्ट में नहीं है. एनडीए की तीन सीटों में से 2 पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. जबकि एक सीट पर जेडीयू के नेता संजय झा राज्यसभा जा सकते हैं.

बीजेपी ने यूपी से आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, नवीन जैन के नाम का ऐलान किया है. जबकि पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे और छत्तीसगढ़ से देवेंद्र प्रताप सिंह को कैंडिडेट बनाया गया है.