राजस्थान पंचायत चुनाव पर बोली भाजपा: सरकारी मशीनरी का हो रहा दुरुपयोग

इस खबर को शेयर करें

Jaipur: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां (Dr. Satish Poonia) ने कहा कि, 6 जिला परिषद और 78 पंचायत समितियों (Panchayat Election Result 2021) के जो परिणाम आए हैं उनको लेकर कांग्रेस (Congress) को खुशफहमी की जरूरत नहीं है. क्योंकि जो पूरा गणित है, उसमें यदि पूरा आंकड़ा देखें तो भाजपा, निर्दलीयों और अन्य दलों को मिलाकर कांग्रेस के खिलाफ मैंडेट (Mandate Against Congress) जाता है.

कांग्रेस सरकार (Congrees Government) जयपुर और जोधपुर में हार को लेकर आशंकित थी, ऐसे में उन्होंने प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाया. उन्होंने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि मतगणना (Panchayat Poling) के दौरान बहुत सारी अनियमितताओं की बातें सामने आई है. आखिरी के दौर में मीडिया को बाहर कर दिया गया और पोलिंग एजेंट (Polling Agent) पर अनावश्यक दबाव बनाया गया. करीब चार-पांच घंटे तक 20 से अधिक वार्डों की काउंटिंग (Counting Of Wards) बाधित की गई, जो यह पूरा षडयंत्र का शक पैदा करता है.

पंचायतीराज चुनाव (Panchayat Election 2021) में गहलोत सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया और अफसरशाही को जिस तरीके से इस्तेमाल किया, प्रदेश में पंचायतीराज चुनाव में ऐसा दृश्य पहली बार देखने को मिला. इससे स्पष्ट है कि सरकार पर हार की आशंका और बौखलाहट साफ दिख रही थी, जो जोड़-तोड़ कर आंकड़े फिट करने में लगी हुई है.

पूनिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) का अभिनंदन करते हुए कहा कि इतनी विकट परिस्थिति में गहलोत सरकार की तानाशाही के खिलाफ मजबूती से मुकाबला किया है. पूनिया ने कहा कि ऐसी भी जानकारी अलग-अलग जगह से मिली है, जहां कांग्रेस पार्टी के विधायक और मंत्री हैं, उन्होंने अपने अपने क्षेत्रों में जिला परिषद (Jila Parishad) और पंचायत समिति सदस्यों को प्रभावित करने की कोशिश की है. बहुत जगह पर इनकी पार पड़ी नहीं, कई जगह सदस्यों को कांग्रेस को समर्थन देने के लिए डराया धमकाया (Threatened to support Congress) जा रहा है.

इस बात की बहुत बड़ी आशंका है कि गहलोत सरकार सरकारी मशीनरी के जरिये (Gehlot Government Through Government Machinery) जिला प्रमुख और प्रधान चुनाव से पहले सदस्यों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है, ऐसे में हमने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि गहलोत सरकार का मजबूती से मुकाबला करें.