उत्तराखंड में शाह के दौरे से पहले BJP ने तैयार की रणनीति, 20 सूत्रीय कार्यक्रम तैयार

इस खबर को शेयर करें

उत्तराखंड में अमित शाह का दौरा: उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी एक बार फिर जीत की तैयारी कर रही है. इसलिए बीजेपी के केंद्रीय नेता भी लगातार पहाड़ी राज्य का दौरा कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अब 16 अक्टूबर को उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। शाह के दौरे को देखते हुए भाजपा संगठन की रणनीति तैयार कर रही है। भाजपा उत्तराखंड में संगठन की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के साथ-साथ संगठन द्वारा अब तक किए गए कार्यों को गृह मंत्री के सामने रखने की रणनीति तैयार करेगी।

20 सूत्रीय कार्यक्रम
उत्तराखंड में बीजेपी ने 20 सूत्री कार्यक्रम तैयार किया है. ये सभी कार्यक्रम नवंबर के अंत तक पूरे कर लिए जाएंगे। कार्यक्रमों की बात करें तो भाजपा 15 दिनों तक घर-घर जाकर संपर्क कार्यक्रम करेगी। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के हितग्राहियों का आयोजन किया जाएगा। बीजेपी जाति और प्रबुद्ध सम्मेलन, नए मतदाताओं के सम्मेलन जैसे बड़े कार्यक्रम भी आयोजित करने जा रही है. गृह मंत्री के दौरे के दौरान इन सभी कार्यक्रमों पर चर्चा करने और पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपने का काम किया जाएगा.

एबीपी सर्वे में बीजेपी को मिला बहुमत
एबीपी नेटवर्क और सी-वोटर के सर्वे में बीजेपी को 2022 में एक बार फिर राज्य में बहुमत मिल रहा है. अगर ऐसा होता तो उत्तराखंड राज्य बनने के बाद पहली बार किसी पार्टी को दोबारा सत्ता मिलती. बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि बीजेपी लगातार जनहित के लिए काम कर रही है और उत्तराखंड के विकास के लिए समर्पित है. तो जनता हमें 2022 में फिर से सेवा करने का मौका देगी।

‘कांग्रेस आखिरी सांस गिन रही है’
दुष्यंत गौतम ने आगे कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड में कोई विकास कार्य नहीं किया, इसलिए राज्य की जनता को सत्ता से बेदखल कर दिया गया. हरीश रावत, जो खुद सीएम थे, दो जगहों से चुनाव हार गए। दुष्यंत गौतम ने आगे कहा कि इस विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस का कोई असर नहीं होगा. कांग्रेस अपने अंत से पहले अंतिम सांस ले रही है।