मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शुरू की चुनाव की तैयारी, जेपी नड्डा ने रोडमैप पर लगाई मोहर

इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh Election 2023: उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर चुकी बीजेपी ने अब मिशन 2024 के लिए तैयारी शुरू कर दी है. वहीं मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी केंद्रीय नेतृत्व ने कमान अपने हाथों में ले लिया है. गुरुवार यानी कल राजधानी में बीजेपी मुख्यालय में हुई भाजपा कोर ग्रुप की मैराथन बैठक में सरकार के कामकाज की समीक्षा के साथ मिशन 2023 की रणनीति पर मंथन किया गया. वहीं जेपी नड्डा ने 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की.

2024 के आम चुनावों के लिए अपनी तैयारी शुरू करते हुए, BJP ने उन बूथों को मजबूत करने के लिए एक टीम का गठन किया है. जहां पार्टी का ज्यादा प्रभुत्व नहीं है. बीजेपी 2024 चुनाव से पहले हर उन जगहों के लोगों तक पहुंचना है जहां बीजेपी की पकड़ अन्य पार्टी से कम है.बीजेपी ने चुनाव से पहले देश के लगभग 74,000 बूथों को टारगेट बनाया है, जहां उन्हें अपनी पकड़ मज़बूत करनी है, और ज़मीनी स्तर पर जगह बनानी है. इनमें कई ऐसी जगहें हैं जहां पार्टी अब तक जीत नहीं पाई है.

इस अभियान की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. हालांकि इस अभियान की शुरुआत कब होगी अभी तक इसकी तारीख तय नहीं की गई है. इस अभियान में विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है. पार्टी ने अभियान शुरू होने की तारीख से तीन महीने की समय सीमा तय की है. वहीं सूत्रों के मुताबिक पूरे देश से सांसदों को अभियान में शामिल करने का काम चल रहा है. सांसदों के अलावा, सभी राज्य इकाइयों के बीजेपी प्रमुखों और जिलाध्यक्षों को अभियान में भूमिका दी जाएगी.

कार्यक्रम को तीन स्टेज में चलाने की योजना
मिली जानकारी के अनुसार पार्टी इस कार्यक्रम को तीन स्टेज में चलाने की योजना बना रही है. पहले चरण में टीम का गठन किया जाएगा. दूसरे चरण में मजबूत किए जाने वाले बूथों की पहचान की जाएगी. तीसरे चरण में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. इससे पहले आज, नड्डा ने 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की.