छत्तीसगढ़ चुनाव घोषणा पत्र के लिए लोगों से सलाह लेगी BJP, सुबह 11 बजे से शुरू होगा अभियान

BJP will take advice from people for Chhattisgarh election manifesto, campaign will start from 11 am
BJP will take advice from people for Chhattisgarh election manifesto, campaign will start from 11 am
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: प्रदेश में जल्द ही चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं भाजपा अपने घोषणा पत्र के लिए प्रदेशभर के नागरिकों से सुझाव संग्रहित करने के अभियान का आज शुभारंभ करने जा रही है. सुझाव संग्रह के लिए भाजपा का अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है.

रायपुर के एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में सुबह 11 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ होगा. जिसमें प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, घोषणा पत्र समिति के संयोजक सांसद विजय बघेल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

छत्तीसगढ़ चुनाव से जुड़ी अहम तारीखों का ऐलान
आयोग की तरफ से मतदाता सूची के प्रकाशन और उसनें नाम जोड़ने-काटने के साथ ही अन्य आपत्तियों के लिए तारिखों का ऐलान कर दिया गया है. ये सभी काम अलग-अलग स्तर पर किए जाएंगे. इसके लिए तारिखों का ऐलान कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में 2 अगस्त से निर्वाचन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इससे पहले प्राथमिक मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा. 31 अगस्त तक सूची में नाम जोड़ने, काटने और संशोधन की दावा आपत्तियों ली जाएंगी. 12-13 अगस्त और 19-20 अगस्त को बूथ स्तर पर विशेष शिविर लगाई जाएंगी. तमाम नाम जोड़ने, काटने और संशोधन आवेदनों का निदान करने के बाद 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा.

जानें डेट
– 31 अगस्त तक लिए दाएंगे सूची में नाम जोड़ने, काटने और संशोधन के दावे आपत्ति
– 12-13 अगस्त और 19-20 अगस्त को बूथ स्तर पर लगेंगे विशेष शिविर
– 4 अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

निर्वाचन आयोग के अनुसार प्रदेश में अब तक 1.96 करोड़ वोटर्स रजिस्टर्ड किए जा चुके हैं. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में वर्तमान में चार लाख 25 हजार 698 मतदाता 18-19 की उम्र के यानी पहली बार वोट करने वाले हैं. वहीं दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 1 लाख 47 हजार 364 तथा 767 तृतीय लिंग समुदाय के मतदाता हैं.