भाजपा का बडा हमला: यादव परिवार की बहू हमारे साथ, जो परिवार को नहीं संभाल पाया वो…

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा कि गुरुवार को लखनऊ में एक और कद्दावर शख्स पार्टी जॉइन करेगा। हालांकि उन्होंने नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ये भी माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के बेटे और अपर्णा यादव के पति प्रतीक यादव की तरफ तो वो इशारा नहीं कर रहे। यूपी में पार्टी के अध्यक्ष रहे लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने ये टिप्पणी करते हुए मुलायम सिंह परिवार पर तंज भी कसा।

वाजेपीय ने कहा, आज यादव परिवार की बहू भारतीय जनता पार्टी के साथ है। जो अपना परिवार नहीं संभाल सका और सरकार क्या बनाएगा। अखिलेश यादव को तो हार मान लेनी चाहिए। अभी तो देखते रहिए। कल एक और बड़ी शख्सियत लखनऊ में पार्टी जॉइन करेगा। अपर्णा के आने से पार्टी मजबूत होगी और पूरे राज्य में अच्छा संदेश जाएगा। योगी आदित्यनाथ के राज में ही बहू-बेटियां सुरक्षित हैं। अब ये सब मान रहे हैं।

इससे पहले अपर्णा यादव ने दिल्ली स्थित बीजेपी ऑफिस में पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ खुद मौजूद थे। स्वतंत्र सिंह देव और केशव प्रसाद मौर्य ने अपर्णा यादव का अभिनंदन किया। अपर्णा यादव ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हमेशा प्रभावित रही हैं। चाहे स्वच्छ भारत अभियान हो या कोई और कार्यक्रम, मैंने हमेशा मोदी जी का समर्थन किया है। अपर्णा ने कहा कि राष्ठ्र ही उनकी पहली प्राथमिकता है।

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना सिंह के बेटे प्रतीक यादव और अखिलेश-डिंपल यादव के बीच पिछले पांच साल से तनातनी चल रही है। इस बीच कई बार लगा कि अपर्णा पाला बदलने वाली हैं लेकिन कोशिश परवान नहीं चढ़ सकी। अखिलेश यादव ने 2017 में अपने पिता मुलायम सिंह यादव को पार्टी से हटाने के बाद अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से टिकट देने से मना कर दिया था। काफी मान मनौव्वल के बाद उन्हें टिकट मिला पर वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं।

इसके बाद योगी से उनकी मुलाकात होती रही। पिछले साल अपर्णा यादव ने आरएसएस प्रचारक से भेंट कर अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए 11 लाख रुपए का दान भी दिया। अपर्णा गोशाला चलाती हैं जहां खुद योगी आदित्यनाथ जा चुके हैं। माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान को समाजवादी पार्टी में शामिल करने के बाद भाजपा ने अपर्णा को अपने पाले में लाकर अखिलेश यादव को बड़ा झटका दिया है।