बहन को विधवा बनाने 1500 किमी पहुंचे भाई, बेहरमी से जीजा को मार डाला, फिल्म धड़क की रियल कहानी

इस खबर को शेयर करें

नागौर (राजस्थान). बेटियां आज अपनी कामयाबी का परचम पूरी दुनिया में लहरा रही हैं। लेकिन आज भी कुछ ऐसी जगह हैं जहां वह अपनी मनपसंद से शादी-विवाह नहीं कर सकती हैं। अगर वो घरवालों के खिलाफ जाकर लवमैरिज करती हैं तो ऑनर किलिंग हो जाती है। या तो लड़की को मार दिया जाता है, या फिर लड़की की हत्या हो जाती है। राजस्थान के नागौर से एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली कहानी सामने आई है। जिसकी स्टोरी बॉलीवुड फिल्म धड़क की तरह है। यहां लड़की ने परिवार के खिलाफ जाकर लव मैरिज की तो। एक साल बाद उसके भाईयों ने राजस्थान से करीब 1500 किलोमीटर दूर हैदराबाद जाकर बहन को बिधवा बना दिया। यानि जीजा की बेहरमी से हत्या कर दी। यह आरोप पीड़िता ने अपने घरवालों पर लगाए हैं।

आरोपियों ने बुरी तरह चेहरे को चाकुओं से गोद डाला
दरअसल, लव मैरिज करने वाले नागौर जिले के ताउसर निवासी युवक नीरज पंवार की हैदराबाद में बर्बर तरीके से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पांच आरोपियों ने उसके चेहरे को चाकुओं से गोद डाला। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मामले में मृतक की पत्नी संजना ने अपने ही भाइयों पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, उसके पीहर पक्ष का कहना है कि उनकी लव मैरिज से प्रेरित होकर समाज की दूसरी लड़किया भी भागकर शादी करने लग गई थी। जिससे गुस्साए समाज के लोगों ने ही उसकी हत्या कर दी। फिलहाल हैदराबाद की अफजलगंज पुलिस ने मामले में संजना के दो भाई सहित तीन को गिरफ्तार व एक नाबालिग को निरुद्ध किया है। एक अन्य भाई सहित दो लोगों की तलाश की जा रही है।

एक साल पहले हुई थी शादी, तब से मिल रही थी धमकी
जानकारी के अनुसार नागौर जिले के ताऊसर निवासी 22 वर्षीय नीरज ने एक साल पहले ही संजना यादव से गणेश जी के मंदिर में लव मैरिज की थी। जिसके बाद दोनों ने अपनी मर्जी से शादी करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया। जिसके बाद से संजना के परिजन दोनों से नाराज थे। आरोप है कि वे लगातार नीरज को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। मौका मिलने पर उन्होंने ही शुक्रवार की रात को नीरज की हत्या कर दी।

पत्नी ने भाइयों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
मामले में मृतक की पत्नी संजना ने हैदराबाद के अफजल गंज पुलिस थाने में अपने भाइयों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। उसने रिपोर्ट में बताया है कि शादी के बाद से उसके पीहर वाले नाराज थे। जो उससे बात तक नहीं करते थे। वहीं, तीनों भाई नीरज की हत्या करने की लगातार धमकी दे रहे थे। उसने बताया कि उसे पूरा विश्वास है कि उसके भाइयों ने ही उसके पति की हत्या की है।

पीहर पक्ष ने कहा समाज के युवकों ने मारा
इधर, मामले में संजना के पीहर वालों का अजीबोगरीब बयान आया है। मामले में संजना की भाभी के मीडिया में दिए बयान के अनुसार संजना की लव मैरिज से समाज की अन्य युवतियों पर बुरा असर पड़ा है। समाज की 3-4 युवतियों ने घर से भागकर शादी कर ली। जिससे समाज के युवाओं में गुस्सा था। जिन्होंने ही नीरज की हत्या की है।