बहन से कराई गई भाई की शादी, विवाह के तीन घंटे के अंदर मर गई लड़की, फैल गई दहशत

Brother's marriage to sister, girl died within three hours of marriage, panic spread
Brother's marriage to sister, girl died within three hours of marriage, panic spread
इस खबर को शेयर करें

रामपुर। पश्चिमी यूपी से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका कर रख दिया। यहां एक भाई-बहन की आनन-फानन में शादी करा दी गई। शादी के तीन घंटे बाद ही लड़की अस्पताल पहुंच गई। इसके बाद जो घटना हुई उससे परिवार में कोहराम मच गया। दरअसल तीन साल से ममेरी बहन और फुफेरे भाई के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ गया। इसी बीच दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए और संबंध बन गए। इस बीच युवती गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद युवती ने प्रेमी से शादी की बात कही तो उसने मना कर दिया। हालांकि इस बारे में युवती ने अपने घर पर नहीं बताया। युवती आठ महीने की गर्भवती हो चुकी थी, मां को भनक लगी तो युवती से पूछताछ की। इस पर बेटी ने सारा सच उगल दिया। आनन-फानन में दोनों की शादी कराई गई। शादी के तीन घंटे बाद ही युवती की मौत हो गई।

मामला रामपुर जिले के केमरी इलाके के गांव गहलुईया का है। इसी गांव का रहने वाले रवि गंगवार का अपनी सगी ममेरी बहन राजेश्वरी निवासी गदईया-पजाबा थाना केमरी से करीब तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेम परवान चढ़ा तो दोनों एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। आरोप है कि युवती ने जब युवक से शादी के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। युवती ने गर्भवती होने की जानकारी घर वालों से भी छिपा रखी थी। आठ महीने बीते को युवती की मां को शक हुआ, पूछताछ में युवती ने सारी बात बता दी। इसके बाद दोनों ओर से परिवार वाले एकत्र हुए और पंचायत शुरू हो गई।

पंचायत में दोनों की शादी कराने का फैसला हुआ। दोनों के परिवारों की सहमति से मंदिर में शादी करा दी गई। बताते हैं कि शादी के तीन घंटे बाद ही युवती की हालत बिगड़ी गई और अस्पताल में मौत हो गई। युवती की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। । मृतका के पिता सत्यपाल गंगवार ने बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए पति रवि, ससुर नरेंद्र गंगवार और चचिया ससुर अजय पाल के खिलाफ दहेज़ की खातिर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

मां हो गई थी बेटी के गर्भवती होने की जानकारी

प्रेम-प्रसंग के दौरान जब युवती गर्भवती तो उसने इस बारे में सभी से छिपाकर रखा था, लेकिन युवती की मां को शारीरिक बदलाव के कारण इसकी जानकारी हो गई। मां ने युवती से जब पूछा तो पूरी सच्चाई सामने आ गई। इस पर उसने मां से प्रेमी संग शादी कराने की भी बात कही थी। युवती के गर्भवती होने की जानकारी जब पूरे परिवार में फैल गई तो दोनों की शादी कराने की सहमति बनी। गुरुवार को ही दोनों को मिलक क्षेत्र के रठौंडा मंदिर में लाया गया और इनकी शादी करा दी गई। शादी के बाद युवती अपने पति के साथ ससुराल चली गई, लेकिन रात को युवती के पति ने ससुराल फोन करके पत्नी की तबियत खराब होने की खबर दी तो सभी घबरा गए और सीधे अस्पताल पहुंच गए।