Shikhar Dhawan का करियर खत्म करने पर तुले कप्तान Rohit Sharma! अब ये खिलाड़ी आ गया ज्यादा पसंद

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा था, क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित होने के बाद बाहर हो गए थे. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम शिखर धवन का भी था. अब धवन के करियर पर खत्म होने का खतरा मंडरा रहा है.

खत्म होने को धवन का करियर
शिखर धवन का करियर लगभग खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. धवन को पहले ही टीम में जगह नहीं मिल पा रही थी और अब उन्हें मौका मिला तो वो कोरोना से संक्रमित हो गए. धवन की किस्मत बेहद खराब है और अब टीम में उनकी जगह को खतरा है. खुद कप्तान रोहित ने अपने फेवरेट प्लेयर को पहले मैच में ओपनिंग का जिम्मा सौंपा. ये खिलाड़ी था ईशान किशन. ईशान को रोहित काफी पसंद करते हैं और आने वाले समय में ये धवन के लिए काफी खतरा बन सकता है. ईशान की बल्लेबाजी कितनी घातक है ये सब जानते हैं और खुद रोहित शर्मा को भी वो पसंद हैं.

साउथ अफ्रीका टूर पर की थी वापसी
शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका टूर पर वापसी की थी. उन्होंने पहले मैच में 84 गेंदों में 79 रन बनाए, जिसमें 10 आतिशी चौके शामिल हैं. धवन को टी20 वर्ल्ड कप 2021 और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया था. इस मैच से पहले धवन विजय हजारे ट्रॉफी में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. ऐसे में उनकी जगह सीएसके के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को उनकी जगह शामिल करने की बात चल रही थी. वहीं ईशान किशन उनके लिए खतरा बने ही हुए हैं.

शानदार रहा है धवन का करियर
शिखर धवन 36 साल के हो चुके हैं. ऐसी उम्र में कई क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं, लेकिन अफ्रीकी टीम के खिलाफ धवन ने शानदार वापसी की है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 145 वनडे मैचों में 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं, 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. टेस्ट टीम से वह काफी दिनों से बाहर चल रहे हैं. शिखर धवन ने आईपीएल में खूब रन कूटे हैं, लेकिन फिर भी दिल्ली कैपिटल्स ने इस बल्लेबाज को रिटेन नहीं किया है.

खास रहा 1000वां वनडे
टीम इंडिया का ये कुल 1000वां वनडे मैच था. 1000वां वनडे टीम इंडिया के लिए बहुत ही खास रहा है. भारत ने अपना पहला वनडे 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. 48 सालों के वनडे इतिहास में मैन इन ब्लू ने दो वर्ल्ड कप (1983, 2011) अपने नाम किए. टीम ने 2000 और 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया. भारतीय टीम के हजार वनडे मैचों की राह में कई शानदार पल भी आए, जब महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को विश्व विजेता बनाया था. फैंस के जेहन में आज भी वो याद ताजा है.