देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, बिहार-यूपी सहित इन राज्यों में घटे दाम

Changes in prices of petrol and diesel across the country, prices reduced in these states including Bihar-UP.
Changes in prices of petrol and diesel across the country, prices reduced in these states including Bihar-UP.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Petrol Diesel Price Today: सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 26 मार्च के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी हैं. हर दिन सुबह 6 बजे देश भर में पेट्रोल-डीजल के भाव अपडेट किए जाते हैं. जिसके मुताबिक, देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. वहीं, कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़े हैं. जबकि कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है.

ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट (Petrol Diesel latest Price) जरूर चेक कर लें. चलिए जानते हैं कि आज देश भर में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.
पेट्रोल-डीजल कहां सस्ता और कहां महंगा (Petrol-Diesel Rates)
राज्य स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो आज बिहार में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Bihar Today) 19 पैसे घटकर 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price in Bihar) 18 पैसे घटकर 93.84 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, गोवा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तामिलनाडु और यूपी में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं. वहीं, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी में पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है.

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव
अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अगर आप BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.