बिहार में चूल्हे की चिंगारी बनी ज्वाला, 4 लोगों की मौत, 2 घायल

Spark from stove turns into flame in Bihar, 4 dead, 2 injured
Spark from stove turns into flame in Bihar, 4 dead, 2 injured
इस खबर को शेयर करें

सासाराम: भीषण गर्मी के बीच बिहार अगलगी की चपेट में हैं। पटना के पाल होटल में आग लगने की घटना के बाद कई शहरों में आग लगने से डेढ दर्जन से ज्यादा लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी है। शनिवार को सासाराम में चूल्हे की चिंगारी से एक गांव में ऐसी ज्वाला भड़की कि एक चार लोग जिंदा जलकर राख हो गए। घटना सासाराम के नोखा थाना क्षेत्र के हथिनी पंचायत अंतर्गत रोपहथा गांव की है। प्रशासन की ओर से राहत बचाव कार्य जारी है।

शनिवार की दोपहर नोखा के रोपहथा गांव में चूल्हे की चिंगारी से निकली आग से घर में सो रही एक महिला समेत तीन बच्चों की मौत हो गई। इस घटना में झुलसे मां-बेटे बुरी तरह से झुलस गए। उन्हें जिले के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां इमरजेंसी में उनका चल रहा है। उनकी हालत नाजुक है। माना जा रहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार रोपहथा गांव निवासी दिनेश डोम के घर में आग लगी। दिेनेश डोम सासाराम नगर निगम में सफ़ाई का कार्य करते हैं। उनके घर में अचानक आग जाने से उनकी पतोहू सचिना ख़ातून 25 वर्ष, पुत्री ममता कुमारी 13 वर्ष, पुत्री किरण कुमारी 10 वर्ष तथा दो वर्षीय नाती भंडोला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। अगलगी की घटना में दिनेश डोम की पत्नी सविता देवी तथा एक पुत्र मंटू डोम बुरी तरह से झुलस गए और अस्पताल में जीवन मौत से जूझ रहे हैं।

बताया जाता है की सुबह खाना बनाकर सभी सदस्य खाकर एक ही घर में सो रहे थे। इसी बीच दिन के एक बजे तेज हवा के झोंकों के कारण चूल्हे से निकली चिंगारी ने खपरैल घर में अचानक पकड़ लिया। दिनेश डोम का पुत्र मंटू डोम झुलसे अवस्था में अपनी मां के साथ किसी तरह दरवाज़ा तोड़ बाहर निकाला। लेकिन बच्चे और पत्नी अंदर ही फंस गए और आग में झुलस चारों की मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला गांव में पहुंचा। एसडीएम आशुतोष रंजन ने कहा की मौके पर पहुंच मामले की जांच की गई है। पीड़ित परिवार को हुर संभव मदद देने का आश्वासन दिया गया है। जबकि जख्मियों को उचित इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।