माहौल खराब करने और तनाव पैदा करने वालों पर सीएम गहलोत की नजर, पुलिस को दिए ये सख्त निर्देश

CM Gehlot's eyes on those who spoil the atmosphere and create tension, these strict instructions given to the police
CM Gehlot's eyes on those who spoil the atmosphere and create tension, these strict instructions given to the police
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) सरकार सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर सख्त हो गई है. सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही असामाजिक तत्वों पर निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं. सीएम गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस को असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करनी होगी जिससे आम जनता को राहत मिल पाए.

छोटी घटनाओं को ही रोक दें-सीएम
सीएम ने सभी संभागों और जिलों में पुलिस और प्रशासन को सतर्क रहकर अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि, अधिकारी राज्य में शांति-सौहार्द बनाने के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें. जिला अधिकारी उपखंड और तहसील अधिकारी अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण करें जिससे छोटी घटनाओं को बढ़ने से रोका जा सके.

किसी तरह का भेदभाव न हो-सीएम
सीएम ने कहा कि, अगर जरूरत पड़े तो राजपासा और गुंडा एक्ट पर भी कार्रवाई की जाए जिससे अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास पैदा हो सके. सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले अफवाहों के बारे में लोगों को तत्काल तथ्यात्मक स्थिति से अवगत करवाएं. प्रदेश में होने वाली घटनाओं की बिना किसी भेदभाव और निष्पक्षता के साथ जांच करें.

पुलिस चाक-चौबंद रहे-सीएम
सीएम ने कहा, इसके अलावा सामाजिक सहभागिता बढ़ाने के लिए पुलिस मित्र, शांति समिति, सीएलजी, ग्राम रक्षक, सुरक्षा सखियों के साथ अच्छा तालमेल करके कानून व्यवस्था में इनका प्रभावी उपयोग किया जाए. ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे तकनीक का उपयोग करके निगरानी तंत्र को मजबूत करें. साथ ही पुलिस चाक-चौबंद रहे.