PM मोदी को ‘नीच’ कहने पर कांग्रेस भी AAP पर भड़की, कहा- बर्दाश्त नहीं

Congress also lashed out at AAP for calling PM Modi 'neech', said- Can't tolerate
Congress also lashed out at AAP for calling PM Modi 'neech', said- Can't tolerate
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने के लिए निंदा की है। उन्होंने कहा कि गुजरात और देश इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। आप नेता की टिप्पणी की निंदा करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पीएम मोदी की मां 100 साल की हैं और उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बघेल ने कहा, “गोपाल इटालिया ने जातिवादी टिप्पणी की जिसे गुजरात और देश बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने पीएम की मां के बारे में टिप्पणी की। वह 100 साल की हैं और उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस इसकी निंदा करती है। गुजरात की यह लड़ाई भाजपा बनाम कांग्रेस की होगी।” बघेल ने आगे दावा किया कि AAP भाजपा की ‘बी’ टीम है और वे कांग्रेस को हराने के लिए गुजरात, गोवा और उत्तराखंड जाते हैं। उन्होंने आप को ‘खास आदमी पार्टी’ करार दिया।

गोपाल इटालिया का एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था, जिसमें वह पीएम नरेंद्र मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ का आदमी बताते हुए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हमलावर हो गई और इसे पीएम मोदी के लिए जातिसूचक गाली बताया। इटालिया को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) द्वारा तलब किए जाने के बाद हिरासत में लिया था। NCW प्रमुख ने इटालिया को एक विवादास्पद वीडियो के लिए तलब किया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

आप अध्यक्ष के इस बयान की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि केजरीवाल का नए स्तर पर गिरना आश्चर्य की बात नहीं है। उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल के आशीर्वाद से गुजरात के आप अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 100 साल की मां पर दुर्भावना से हमला किया। केजरीवाल के लिए यह आश्चर्य की बात नहीं है। नरेंद्र मोदी की मां का एकमात्र अपराध यह है कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया।”

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को अपने राज्य प्रमुख गोपाल इटालिया की हालिया टिप्पणी को लेकर आप पर निशाना साधा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने कहा कि आप की नाटक करने की पुरानी आदत है, हालांकि, पार्टी गुजरात में सफल नहीं होगी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनकी टिप्पणी पर इटालिया की खिंचाई की। पात्रा ने कहा था, “प्रधानमंत्री को नीचा बताना देश के लोकतांत्रिक नियमों के खिलाफ है। यह देश का अपमान है। कोई भी जाति हो या कोई भी धर्म, कोई भी व्यक्ति नीच नहीं हो सकता।”