राज्यसभा में जयंत चौधरी पर भडक पडी कांग्रेस, धनखड ने सुनाई खरी-खरी

Congress got angry on Jayant Chaudhary in Rajya Sabha, Dhankhad gave harsh words
इस खबर को शेयर करें

संसद में बजट सेशन का आज आखिरी दिन है। राज्यसभा में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर चर्चा हुई। इस दौरान चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस मेंबर्स को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने वर्चुअली चौधरी चरण सिंह का अपमान किया, मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। उन्होंने कहा- आपके पास भारत रत्न के लिए वक्त नहीं है। आपका विरोध, नारेबाजी मैंने अपनी आंखों से देखा है। आपने सदन में जैसा माहौल बनाया, उससे हर किसान को चोट पहुंची।

उधर, लोकसभा में राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव रखा जा रहा है। इस धन्यवाद प्रस्ताव के लिए ही बजट सेशन एक दिन बढ़ाया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह ने चर्चा की शुरुआत की। सत्यपाल ने कहा- पीएम मोदी के आने के बाद रामराज्य आया है। शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्पीच दे सकते हैं।

राज्यसभा में कांग्रेस के हंगामे पर जयंत चौधरी बोले- मुझसे कहा गया कि सत्ता पक्ष की ओर जाकर बैठ जाइए। डील और सौदेबाजी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया, जो कि गलत है। भारत रत्न छोटा सम्मान नहीं है। पहले भी तो दिया सकता था, क्यों नहीं दिया गया।

राज्यसभा में जयंत चौधरी ने जैसे ही चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर बोलना शुरू किया। I.N.D.I.A के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल उठाया कि किस नियम के तहत इनको बोलने दिया गया है।

खड़गे ने कहा कि हालांकि हम सैल्यूट करते हैं, जिन्हें भारत रत्न दिया गया है। वहीं, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि अब अगर जयंत चौधरी एनडीए में जाते हैं, तो उससे तो यही साबित होगा कि भारत रत्न की सौदेबाजी हुई है और उनको अब तो बिल्कुल भी एनडीए का हिस्सा नहीं बनना चाहिए।