हिमाचल से उखड़ने वाला है कांग्रेस का तंबू, पार्टी से हताश है जनता- CM जयराम

Congress tent is about to be uprooted from Himachal, people are frustrated with the party: CM Jairam
Congress tent is about to be uprooted from Himachal, people are frustrated with the party: CM Jairam
इस खबर को शेयर करें

मंडी: हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों ‘प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ पूरे होने पर खास कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिरकत करने पहुंच रहे हैं और जनसंवाद कर रहे हैं. ऐसे में हिमाचल प्रदेश की सुंदरनगर विधानसभा के जवाहर पार्क में ‘लाभार्थी संवाद’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिरकत करने पहु्ंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर खूब तंज कसा.

कांग्रेस का अब कुछ नहीं हो सकता-सीएम जयराम
सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है. कांग्रेस नेता आटे को भी लीटर में तोल रहे हैं. अब वह समय आ चुका है जब कांग्रेस का देश तो क्या प्रदेश में भी कुछ भी नहीं हो सकता है. अब कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ होने लायक बचा ही नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक परिवार से बंधकर ही जिंदगी गुजार दी. उन्हें ध्यान देना होगा कि देश किसी एक परिवार का नहीं हो सकता इसलिए देश ने परिवार से मुक्ति लेकर नरेंद्र मोदी को एक सशक्त प्रधानमंत्री के रूप में चुना है.

कांग्रेस पार्टी से हताश है जनता-सीएम जयराम
इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ और ‘प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ पूरे होने पर राज्य में कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इन कार्यक्रमों में जनसैलाब उमड़ने से साफ दिखाई देता है कि प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी से हताश हो गई है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर जब किसी सरकार का कार्यकाल पूरा होने के नजदीक आता है तो लोगों को कार्यक्रम में लाना और उन्हें समझाना बहुत मुश्किल होता है.

लेकिन प्रदेश में आयोजित हो रहे ‘प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ कार्यक्रमों से कांग्रेस में बौखलाहट पैदा हो गई है क्योंकि इन कार्यक्रमों में बिना बुलाए ही जनसौलाब उमड़ रहा है. सीएम जयराम ने कहा कि देश से कांग्रेस पार्टी का तंबू उखड़ चुका है. अब हिमाचल में रिवाज बदलने के साथ यहां से भी इनका तंबू उखड़ जाएगा.