CWG 2022: महिला लॉन बॉल टीम ने रचा इतिहास, कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड मेडल

CWG 2022: Women's Lawn Ball Team Creates History, Wins Gold Medal In Commonwealth Games
CWG 2022: Women's Lawn Ball Team Creates History, Wins Gold Medal In Commonwealth Games
इस खबर को शेयर करें

Commonwealth Games 2022:बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के 22वें एडिशन में महिला लॉन बॉल टीम ने इतिहास रच दिया. लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की की भारतीय चौकड़ी गोल्ड मेडल अपने नाम किया. कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें एडिशन में भारत के अब कुल 10 मेडल हो गए हैं.

तलाक की खबरों के बीच फिर सुहागन दिखी Sushmita Sen की भाभी Charu Asopa

लॉन बॉल में भारत का पहला मेडल
लॉन बॉल में भारत पहली बार कोई मेडल जीत सका है. भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, ये एक बड़ा उलटफेर था. न्यूजीलैंड की टीम ने लॉन बॉल में अभी कर 40 मेडल जीते हैं. भारती टीम न्यूजीलैंड को 16-13 से हराकर पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल में पहुंची थी.

तेल लगाए करे पति का इंतजार Hema Malini के सामने रखी थी शादी की शर्त

साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराया
भारतीय टीम ने फाइनल मैच में अफ्रीकी टीम को 17-10 से हराकर ये मेडल अपने नाम किया. कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल 1930 के शुरुआती सीजन से ही खेला जा रहा है. भारत की बात करें तो उसने कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल में कभी भी मेडल नहीं जीता था. लेकिन अब इतिहास में पहली बार भारत को इस खेल में मेडल मिल गया है. भारत ने पहली बार लॉन बॉल में 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था.

Priyanka Chopra ने यूक्रेन शरणार्थियों से की मुलाकात, देख छलके आंसू

92 साल के इतिहास पहली बार हुआ ऐसा
कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के 92 साल के इतिहास में पहला मौका है, जब भारतीय लॉन बॉल महिला टीम ने कोई मेडल अपने नाम किया है. वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का ये चौथा गोल्ड मेडल है. फाइनल मैच में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. ये मुकाबला एक समय 10-10 की बराबरी पर था, इसके बाद भारत ने बढ़त हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

Rishabh Pant की वजह से तबाह हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

बच्चे पैदा करने के बाद कैसी है Kareena की सेक्स लाइफ? जवाब से Karan की

Rakhi Sawant ने Tanushree Dutta पर लगाया Rape का आरोप, उसने बार-बार