साइबर ठगों ने महिला आईएएस का निजी मोबाइल हैक किया, रिश्तेदारों को मैसेज भेजकर मांगे पैसे

Cyber ​​thugs hacked personal mobile of female IAS, sent messages to relatives and asked for money
Cyber ​​thugs hacked personal mobile of female IAS, sent messages to relatives and asked for money
इस खबर को शेयर करें

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात (Kanpur dehat) में साइबर ठगों ने एक महिला IAS अधिकारी का पर्सनल फोन हैक कर लिया. इसके बाद मैसेज भेजकर उनके रिश्तेदारों से पैसे की मांग की. यह मामला सामने आने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया. महिला अधिकारी ने इसकी शिकायत IAS ने पुलिस से की है. शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और जांच शुरू की.

जानकारी के अनुसार, यह मामला कानपुर देहात का है. यहां मुख्य विकास अधिकारी (CDO) के पद पर तैनात IAS लक्ष्मी नागपन्न का पर्सनल मोबाइल साइबर ठगों ने हैक कर लिया. इसके बाद मैसेज भेजकर उनके रिश्तेदार, मित्रजनों से पैसों की मांग करने लगे. इस मामले की जानकारी होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

सीडीओ लक्ष्मी नागपन्न ने मामले की शिकायत जिले के एसपी से की और उनके नंबर से भेजे गए मैसेज का वॉट्सएप स्क्रीन शाट्स भी पुलिस को दिया. IAS अधिकारी का मोबाइल हैक होने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच में जुट गई.

हैक करने वालों ने सीडीओ (CDO) के पर्सनल नंबर से मैसेज भेजकर आईएएस के रिश्तेदारों से 25 हजार रुपये की मांग की. हालांकि सीडीओ लक्ष्मी नागपन्न ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.