अपने मोबाइल से तुरंत डिलीट कर दें ये तीन पॉपुलर ऐप्स, बेहद खतरनाक हैं, पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में

Delete these three popular apps from your mobile immediately, they are very dangerous, you can get into big trouble
Delete these three popular apps from your mobile immediately, they are very dangerous, you can get into big trouble
इस खबर को शेयर करें

स्मार्टफोन में लोग अपनी जरूरत के हिसाब से ऐप्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हैं। ये ऐप्स हमारी जिंदगी को आसान बनाते हैं। हालांकि कई बार गूगल प्ले स्टोर पर भी कई ऐसे ऐप्स आ जाते हैं, जो संक्रमित होते हैं। ऐसे ऐप्स मोबाइल में इंस्टॉल होने के बाद यूजर्स का डेटा चुरा लेते हैं। कई बार बैंक अकाउंट में सेंध लगाकर हैकर्स इन ऐप्स के जरिए लोगों के पैसे उड़ा लेते हैं। अब हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि प्ले स्टोर में तीन ऐसे ऐप्स हैं, जो काफी खतरनाक हैं। साइनोप्सिस साइबरसिक्योरिटी रिसर्च सेंटर ने इन ऐप्स के बारे में बताया है।

ये हैं वो तीन ऐप्स
हम जिन तीन खतरनाक ऐप्स की बात कर रहे हैं वे Lazy Mouse, Telepad और PC Keyboard हैं। यह तीनों ऐप्स की काफी पॉपुलर हैं। साइनोप्सिस साइबरसिक्योरिटी रिसर्च सेंटर ने इन तीनों ऐप्स में कमजोर और मिसिंग ऑथोराइजेशन और इनसक्योर कम्यूनिकेशन को उजागर किया। ऐसे में अगर आपके मोबाइल में भी इन तीनों ऐप्स में कोई ऐप मौजूद है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें।

चोरी हो सकता है आपका पैसा
ये तीनों ऐप्स बेहद ही लोकप्रिय हैं। इन्हें गूगल प्ले स्टोर से 2 मिलियन डाउनलोड्स प्राप्त हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ये ऐप्स न सिर्फ आपकी निजी जानकारी चुराती हैं बल्कि आपका अकाउंट भी खाली कर सकती हैं। ऐसे में ये ऐप्स आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं। इन ऐप्स को तुरंत डिलीट करने की सलाह दी गई है।