नहीं खाया 50 साल से खाना, सिर्फ चाय पीकर जिंदा हैं 76 साल की ‘दादी अम्मा’; जानें सेहत का राज

Did not eat food for 50 years, is alive only by drinking tea, 76 years old 'Grandmother Amma'; Learn the secret of health
Did not eat food for 50 years, is alive only by drinking tea, 76 years old 'Grandmother Amma'; Learn the secret of health
इस खबर को शेयर करें

Shocking News: अगर आपको एक समय का खाना न दिया जाए आप भूख से बिलखने लगते हैं, लेकिन क्या आप बिना खाए अपना जीवन जी सकते हैं? यह सुनकर आप थोड़ा हैरान रह गए ना? चलिए हम आपको एक ऐसा असल किस्सा बताते हैं जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे. एक महिला बिना कुछ खाए अपना जीवन व्यतीत कर रही है. यह कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत है, एक दादी अम्मा बिना खाने के जी रही हैं. वह केवल चाय और हेल्थ ड्रिंक पीकर गुजारा कर रही हैं. हुगली जिले के गोघाट के श्यामबाजार पंचायत के बेलडीहा गांव की एक बुजुर्ग महिला पिछले कई सालों से बिना खाना खाए स्वस्थ और सामान्य जीवन जी रही हैं.

50 साल से बिना कुछ खाए रह रही दादी अम्मा
आइए जानते हैं कि आखिर अनिमा चक्रवर्ती नाम की बुजुर्ग महिला यह कैसे कर पा रही है, जिसकी उम्र करीब 76 वर्ष है. उनके परिवार वालों ने यह दावा किया है कि वह 50 साल से अधिक समय से बिना खाना खाए सामान्य रूप से रह रही है. अनिमा चक्रवर्ती के बेटे ने कहा कि पहले हमारे परिवार की हालात ठीक नहीं थी और मेरी मां लोगों के घरों में काम करने जाती थी. वह वहां से जो भी चावल या मुरमुरा लाती थी, वह हमारे पूरे परिवार को दे देती थी. इसलिए, उसके पास अपने लिए कुछ नहीं बचता था. घर में लिक्विड फूड खाकर ही वह अपना गुजारा करती हैं.

जिंदा रहने के बाद जरूरी पोषक तत्व चाय
दादी अम्मा का कहना है कि उन्हें जिंदा रहने के लिए आवश्यक पोषक तत्व चाय या उन सभी लिक्विड फूड से मिल रहे हैं जिनका वह सेवन करती हैं. यही वजह है कि वह स्वस्थ हैं. यह आश्चर्य की बात नहीं है. मान लीजिए जितने मरीज कोमा में हैं या लंबे समय से बीमार हैं वे लंबे समय से राइस ट्यूब के जरिए लिक्विड ले रहे हैं तो वह भी बच रहे हैं. इलाके के कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने देखा है कि अनिमा चक्रवर्ती नाम की एक बुजुर्ग महिला बिना खाना खाए स्वस्थ और सामान्य जीवन जी रही है. उनका कहना है कि इंसान एक दिन भी बिना खाए नहीं रह सकता, लेकिन वह बुजुर्ग काफी दिनों से ऐसे ही अपने दिन काट रही है.