कोहरे के बाद हल्की धूप, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट… जानिए यूपी के मौसम का हाल

Light sunshine after fog, Meteorological Department issued rain alert... know the weather condition of UP
Light sunshine after fog, Meteorological Department issued rain alert... know the weather condition of UP
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में शुक्रवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। हालांकि फिर हल्की धूप खिल गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं अगले सप्ताह सोमवार को कई हिस्सों में हल्की गरज के साथ बारिश और उसके बाद तेज बारिश होने की संभावना है।

कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से जूझ रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। हालांकि इस बीच बारिश की संभावना भी जताई गई है। बात उत्तर प्रदेश की करें तो कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से राहत मिलने जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक प्रदेश में शीतलहर का कहर कम रहेगा। इस बीच कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि रविवार से बादलों की आवाजाही रहेगी। वहीं सोमवार से बूंदाबांदी और बारिश का सिलसिला शुरू होगा, जो 25 जनवरी तक चलेगा। अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम. दानिश ने बताया कि एक प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर इस बार उत्तर प्रदेश में दिखेगा।

उन्होंने बताया कि विक्षोभ के कारण पूर्वी हवाएं शुक्रवार से सक्रिय हो जाएंगी। इस दौरान शहर का तापमान बढ़ेगा। 22 जनवरी को बादल छाएंगे और 23 जनवरी को बूंदाबांदी होगी। 24 और 25 जनवरी को मध्यम बारिश के आसार हैं। शाम ढलते ही कोहरा और गिरता तापमान लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। दिन में खिली धूप से लोगों को राहत मिलती दिख रही है।