जिला जज ने डीएम-एसएसपी के साथ जेल का निरीक्षण किया, जैमर व सीसीटीवी कैमरे चेक किए

District Judge along with DM-SSP inspected the jail, checked jammers and CCTV cameras
District Judge along with DM-SSP inspected the jail, checked jammers and CCTV cameras
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जिला जज ने बुधवार को डीएम और एसएसपी के साथ जिला जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने जेल में लगे जैमर और सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया और उनकी कार्यक्षमता का अवलोकन किया। जिला जेल पहुंचे अधिकारियों ने बंदियों को दी जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली।

बुधवार को जिला जज चवन प्रकाश, डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी संजीव सुमन ने संयुक्त रूप से जिला जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला जेल में उन्होंने पुरुष व महिला बैरक और रसोईघर आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान तीनों अधिकारियों ने जेल में सफाई और बंदियों को निर्धारित मैन्यू के हिसाब से गुणवत्ता पूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला व पुरुष बंदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली। इसके साथ ही उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा। जेल परिसर और कार्यालय का निरीक्षण करते हुए तीनों अधिकारियों ने अभिलेखों के रखरखाव व मुलाकात रजिस्टर का भी अवलोकन किया। सुरक्षा की दृष्टि से जिला जेल में लगे जैमर प्रणाली व सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया।

जेल में साफ सफाई का ध्यान रखें
इसके बाद जेल परिसर में स्थित अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने दवाइयों और ओपीडी आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। चेतावनी दी कि मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। जेल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि शातिर बंदियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। जेल परिसर के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री न पहुंच पाए। इसके साथ ही साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।