Breakup होने पर न हो निराश, इससे उबरने के लिए सरकार करेगी मदद, ब्रेकअप के लिए 30 करोड़ का बजट जारी

Don't be disappointed after the breakup, the government will help to overcome it, a budget of 30 crores has been released for the breakup.
Don't be disappointed after the breakup, the government will help to overcome it, a budget of 30 crores has been released for the breakup.
इस खबर को शेयर करें

Breakup budget: ब्रेकअप के बाद कई बार कई लोग डिप्रेशन और एंजाइटी जैसी समस्याओं के शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए न्यूजीलैंड की सरकार ने ब्रेकअप से उबरने और डिप्रेशन से बचाने के लिए यहां ‘लव बैटर कैम्पेन’ शुरू गया है जिसमें 16 से 24 साल के युवाओं को सरकारी सपोर्ट मिलेगा। इस कैम्पैन के जरिए उन्हें डिप्रेशन से बचाने और फिर से जीवन में लौटने के लिए मदद की जाएगी।

Breakup budget: न्यूजीलैंड में यह कैम्पेन भारतीय मूल की मंत्री प्रियंका राधाकृष्णन के सहयोग से शुरू किया गया है और इसके लिए सरकार ने 30 करोड़ से ज्यादा का बजट भी जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री प्रियंका राधाकृष्णन ने कहा कि कई युवाओं ने उन्हें कहा कि ब्रेकअप से निकलने के लिए उन्हें मदद की जरूरत है। इसीलिए ये कैम्पेन लॉन्च किया गया है।

Breakup budget: 2022 को वहां की गई एक रिसर्च में पता चला कि इस आयुवर्गे करीब 87 फीसदी युवा ब्रेकअप की परेशानी से गुजर रहे हैं। उनमें से कई ने गलत कदम उठाने की कोशिश भी की थी। अब इस कैम्पेन की सहायता से ऐसे युवाओं को संभाला जाएगा। इसमें उन्हें अपने परिवार से जुड़ने, किसी भी तरह के वायलेंस से बचने सहित कई तरह की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस कैम्पेन से युवा फोन कॉल या ईमेल के जरिए जुड़ सकते हैं और अपनी समस्याएं बता सकते हैं। इसके बाद उन्हें आवश्यक सहायता मुहैया कराई जाएगी।