छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच इन जगहों पर EVM में आई खराबी, मतदान में आई रुकावट

During voting in Chhattisgarh, EVM malfunctioned at these places, voting was disrupted.
During voting in Chhattisgarh, EVM malfunctioned at these places, voting was disrupted.
इस खबर को शेयर करें

रायपूर: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। राज्य की 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग के लिए 15 नवंबर की शाम को प्रचार थम गया। बता दें, चुनाव का नतीजा 3 दिसंबर को आएगा। ऐसे में सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खडगे ने ट्वीट कर सभी से वोट करने की अपील की है। एक तरफ जहां सभी मतदान करने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं, वहीं कई जगह पर ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आ गई है।

बता दें कि, अभनपुर के बेंद्री मतदान केंद्र के ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आ गई है। भाजपा प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू के गृह ग्राम है बेंद्री। भाजपा प्रत्याशी तकनीकी खराबी के चलते मतदान के लिए इंतजार कर रहे हैं। मामले में अभनपुर एसडीएम तकनीकी इंजीनियर को मतदान केंद्र जल्द ही पहुंचने की बात कही है।

तखतपुर विधानसभा के बूथ क्रमांक में मशीन खराब:

वहीं, तखतपुर विधानसभा के बूथ क्रमांक 176 में ईवीएम मशीन खराब हुई है। मतदाता की लगी लंबी कतार लगी हुई है। ईवीएम मशीन खराब होने से बूथ क्रमांक 176 में एक भी मतदान नहीं हो सका है, जिसकी वजह से मतदाता परेशान हो रहे हैं। मतदान कर्मी ईवीएम मशीन सुधार रहे हैं।

खम्हरिया के बूथ क्रमांक में मशीन खराब:

भिलाई निगम के वार्ड-1 खम्हरिया के बूथ क्रमांक में मशीन खराब होने की वजह से मतदान शुरू नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों की माने तो 100 से ज्यादा लोग कतार में खड़े हैं। मतदान कर्मियों से मशीन भी नहीं सुधर रही है। वहीं, कोटा विधानसभा क्षेत्र के बेलगहना में भी ईवीएम खराब होने की जानकारी है। बेलगहना के बूथ क्रमांक 122 प्राथमिक शाला डोंगरी पारा में मतदान की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई।

पेंड्रा में मॉक पोल के दौरान मशीन में आई खराबी:

वहीं, पेंड्रा में मतदान शुरु होने से पहले मॉक पोल किया गया। मॉक पोल के दौरान मशीनों से वोटिंग के बाद निकलने वाली पर्ची नहीं निकली। अधिकारियों के निर्देश पर तुरंत ईवीएम को बदला गया, जिसके बाद मतदान शुरु हुआ।

मुंगेली के मतदान केंद्र में ईवीएम खराब:

मुंगेली के मतदान केंद्र 106 में ईवीएम खराब हो गई है। पोलिंग एजेंट ने इसकी शिकायत अपने अधिकारियों से कर दी है। इस बीच मतदाता पोलिंग बूथ से लौटने लगे हैं।

जशपुर के गुरम्हाकोना पोलिंग बूथ पर EVM खराब:

जशपुर विधानसभा मतदान से पहले ईवीएम खराब हो गई. यहां मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई है। हालांकि, चुनाव आयोग की टीम ईवीएम को सुधार रहा है। जानकारी के मुताबिक, ईवीएम जशपुर विधानसभा के गुरम्हाकोना बूथ पर खराब हुई।