आधे से भी कम आएगा बिजली का बिल! बस इस 200 रुपये के डिवाइस को मीटर में फिट करें

Electricity bill will come less than half! Just fit this Rs 200 device in the meter
Electricity bill will come less than half! Just fit this Rs 200 device in the meter
इस खबर को शेयर करें

गर्मी और मॉनसून में बिजली की खपत ज्यादा होती है. गर्मी में जहां तपती धूप में जहां AC और कूलर का ज्यादा इस्तेमाल होता है तो वहीं बारिश में उमस के कारण भी घरों में AC का खूब इस्तेमाल होता है. आज हम आपको ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे बिजली का बिल आधे से भी कम आ जाएगा. इसको लगाने के बहुत फायदे भी होंगे. न शॉर्ट सर्किट होगा और न बिजली का कोई सामान खराब होगा. आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में डिटेल में…

Zealsy Maxx Power Saver Electricity Saver Power बिजली को बचाता है. ऐसा नहीं है कि यह वोल्टेज को कम करता है. आपका मीटर वैसे ही काम करेगा जैसे करता है. इसको ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर 205 रुपये में उपलब्ध है. पहली बार डिवाइस पर इस तरह की छूट ऑनलाइन मिल रही है. इसको आप घर या फिर ऑफिस में लगा सकते हैं.

बिजली का बिल होगा कम

इसको लगाने का फायदा यह है कि घर का कोई सामान खराब नहीं होगा. यह अधिक करंट को घर में प्रवेश करने से रोकता है. कंपनी का दावा है कि इंस्टालेशन के बाद हर महीने बिजली के बिल 35% तक कम होने लगेंगे.

यह डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर का भी काम करता है. अगर वोल्टेज ऊपर या नीचे होता है तो डिवाइस उसे स्टेबलाइज करता है. अगर आप ऑफिस या फैक्ट्री में इसको लगाने की सोच रहे हैं तो एक बार इंजीनियर से पता कर लें, क्योंकि विद्युत भार की जांच एक इंजीनियर ही कर सकता है. यह डिवाइस बिजली के मेन तार से जुड़कर काम करता है. इसलिए एक बार इंजीनियर से सलाह ले लें.