एलन मस्क ने किया ऐलान, अब यूजर्स को ट्विटर पर खबरें पढ़ने के लिए चुकाने होंगे पैसे

Elon Musk announced, now users will have to pay to read news on Twitter
Elon Musk announced, now users will have to pay to read news on Twitter
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने मीडिया प्रकाशकों के लिए बड़ी घोषणा की है। ट्विटर अब मीडिया प्रकाशकों को अगले महीने से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लेख पढ़ने के लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

यूजर्स को न्यूज पढ़ने के बदले देने होंगे पैसे
एलन मस्क ने नई घोषणा को मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए जीत बताया। मस्क ने कहा, “अगले से महीने शुरू होने वाला है, यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा।”

एलन मस्क ने किया ऐलान
उन्होंने कहा, “यह उन उपयोगकर्ताओं को सक्षम बनाता है, जो मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे, अगर वे कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं, तो प्रति लेख अधिक कीमत चुकानी होगी।” एलन मस्क ने कहा कि यह घोषणा मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए एक बड़ी जीत होनी चाहिए।

कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10 प्रतिशत की कटौती
इससे पहले, एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पहले साल के बाद कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10 प्रतिशत की कटौती करेगा। कंपनी ने कहा कि वे अपने रेवेन्यू सोर्स में बढ़ोतरी लाने के लिए वेबसाइट पर कंटेट का मोनेटाइजेशन करना चाहती है।

इस महीने की शुरुआत में, मस्क ने कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के क्रिएटर्स अपने फॉलोवर्स को लंबे समय तक टेक्स्ट और घंटों के वीडियो सहित सब्सक्रिप्शन लेने में सक्षम होंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि कंपनी कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर पहले 12 महीने तक कटौती नहीं करेगी।