छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर नक्सलियों से मुठभेड़: एक जवान घायल, जंगल में सर्चिंग जारी

इस खबर को शेयर करें

जगदलपुर: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के गढ़चिरौली इलाके में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। करीब आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में 1 जवान घायल हो गया है, जिसे एयरलिफ्ट के माध्यम से नागपुर के अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अभी बंद है, लेकिन फोर्स अब भी वहां मौजूद है। इलाके की सर्चिंग की जा रही है। मामला धोढ़राज थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भाटपार- इरपाणार के जंगलों में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। वहीं पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से जबरदस्त गोलीबारी हुई। हालांकि, इस मुठभेड़ में एक जवान को भी गोली लगी है।

घायल जवान को साथी जवानों ने मुठभेड़ स्थल से बाहर निकाला। फिर एयरलिफ्ट के माध्यम से नागपुर के एक अस्पताल ले जाया गया है। जहां जवान का इलाज जारी है। गढ़चिरौली SP अंकित गोयल ने बताया कि जवान की हालत खतरे से बाहर है। वहीं इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। जवान अभी लौटे नहीं है।