ठीक 10 दिन बाद इन राशि वालों की किस्मत होगी प्रबल, ग्रहों के राजकुमार बरसाएंगे ऐसी कृपा कि होगी धन की वर्षा!

इस खबर को शेयर करें

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है और उसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ता है. बता दें कि अक्टूबर माह की शुरुआत में ही ग्रहों के राजकुमार अपनी स्वराशि में गोचर करने जा रहे हैं. 1 अक्टूबर को बुध कन्या राशि में गोचर कई राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेंगे. लेकिन कुछ राशि के जातक ऐसे हैं, जिन्हें इस दौरान विशेष रूप से शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध को बुद्धि, यश, धन-वैभव, वाणी, व्यापार आदि का कारक ग्रह माना गया है. बता दें कि वर्तमान में बुध सिंह राशि में विराजमान हैं और 1 अक्टूबर को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. पंचांग के अनुसार 1 अक्टूबर को बुध देव शाम को 8 बजकर 39 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, 7 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 31 अक्टूबर को एक बार फिर विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. ऐसे में जानते हैं अक्टूबर माह में किन राशि वालों को सफलता मिलने वाली है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के स्वामी ग्रह ग्रहों के राजकुमार बुध देव को बताया गया है. और इनके आराध्य देव हैं गणेश जी. बता दें कि इस राशि वालों के लिए अनुकूल रंग पीला है और शुभ दिन बुधवार बताया जाता है. बुध के राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम की प्राप्ति होने वाली है. बता दें कि इस राशि के सुख भाव में बुध गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर से मिथुन राशि वालों को सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी. इस अवधि में मां के साथ संबंधों में मजबूती आएगी. प्रॉपर्टी आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. शुभ कार्यों में वृद्धि होगी और रुका हुआ धन वापस आएगा.

कन्या राशि

बता दें कि बुध 1 अक्टूबर को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के लिए ये समय बहुत ही शुभ फलदायी रहने वाला है. बता दें कि इस राशि में बुध उच्च के होते हैं. ऐसे में इन राशि वालों को सर्वाधिक लाभ होने वाला है. करियर-व्यापार में आ रही रुकावटें इस समय दूर होंगी. इतना ही नहीं बुध के गोचर से आय और सौभाग्य में वृद्धि होगी. वहीं, गणपति की कृपा से सभी बिगडे़ काम बनने लगेंगे. नौकरी में पदोन्नती होगी. साथ ही, कारोबार को भी नया आयाम मिलेगा.