हरियाणा में किसानों को जल्द मिलेगी मुआवजा राशि, कल होगी इन जिलों की लिस्ट जारी, डिप्टी CM ने की घोषणा

Farmers in Haryana will get compensation amount soon, list of these districts will be released tomorrow, Deputy CM announced
Farmers in Haryana will get compensation amount soon, list of these districts will be released tomorrow, Deputy CM announced
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला जनसंपर्क एवं प्रतिवेदन समिति में प्राप्त शिकायतों पर अधिकारी त्वरित कार्रवाई करें ताकि दोबारा वही समस्या समिति के समक्ष न आए. उपमुख्यमंत्री आज रोहतक में जिला जनसंपर्क एवं प्रतिवेदन समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. बैठक के एजेंडे में 17 शिकायतों को शामिल किया गया, जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा श्री दुष्यंत चौटाला ने अन्य शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

झज्जर के भापदौड़ा निवासी दीपक की शिकायत सुनने पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उदेपक के पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र अगली बैठक से पहले उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक जिले के ग्राम चिड़ी निवासी नरेंद्र सिंह की लंबित शिकायत पर सुनवाई करते हुए भारतीय स्टेट बैंक के संबंधित अधिकारी को अगले 15 दिनों के भीतर किसान को फसल मुआवजा देने का निर्देश दिया. उन्होंने सनसिटी के स्थानीय निवासियों की शिकायतें सुनीं और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को बरसाती पानी की निकासी के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए.

उपमुख्यमंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अमृत योजना के तहत निर्माणाधीन दो बूस्टर का काम जल्द शुरू किया जाए.उन्होंने वार्ड नंबर 10 बलियाना के परासर कॉलोनी के निवासियों की शिकायत सुनी और कॉलोनी से सटे बरसाती नाले को ढंकने व सफाई के संबंध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नाले की सफाई कर मांग के अनुरूप बनाने के निर्देश दिए. नागरिकों को कवर किया जाए। रोहतक के मॉडल टाउन निवासी शुभचंद जैन की शिकायत के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने अनुमंडल पदाधिकारी को पैमाइश के आधार पर अनाधिकृत कब्जा हटाने का निर्देश दिया.