कुवैत से बाप भेजता था पैसा, बेटा NEET की तैयार के बदले करता था ये गंदा काम

Father used to send money from Kuwait, son used to do this dirty work in exchange for NEET preparation
Father used to send money from Kuwait, son used to do this dirty work in exchange for NEET preparation
इस खबर को शेयर करें

शाहजहांपुर: ऑनलाइन गेमिंग में हजारों रुपये हारने के बाद नीट के छात्र ने फिल्मी स्टाइल में अपने ही अपहरण की कहानी रच दी. छात्र ने अपने दो जिगरी दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही परिवार से 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी. लेकिन पुलिस ने अपहरण की खतरनाक साजिश का 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर दिया. झूठी कहानी रचने वाले छात्र समेत तीनों दोस्तों को गिरफ्तार का सलाखों के पीछे भेज दिया है.

दरअसल पूरा मामला पड़ोसी जनपद हरदोई से जुड़ा हुआ है. यहां का रहने वाला आरिज शाहजहांपुर के मोहल्ला हयातपुरा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. आरिज ऑनलाइन गेमिंग में 1 लाख 80 हजार रुपये हार गया. परिवार वालों के डर की वजह से आरिज ने हारे हुए पैसों की भरपाई करने के लिए प्लान तैयार किया. जब कहीं से भी पैसे की कोई व्यवस्था नहीं हुई. तो आरिज ने अपने ही दोस्तों के साथ मिलकर झूठे अपहरण की खतरनाक साजिश रच दी.

होटल के कमरे में लिखी गई झूठे अपहरण की कहानी
आरिज ने अपने जिगरी दोस्त राजा और अरबाज को शाहजहांपुर बुलाया. यहां तीनों ने रेलवे स्टेशन के पास के ही होटल में कमरा बुक किया. होटल के कमरे में झूठे अपहरण की पूरी साजिश रची गई. तय योजना के तहत राजा ने आरिज के ताऊ सगीर खान को फोन कर 5 लाख रुपये फिरौती देने की मांग की. मांग पूरी न होने पर अनहोनी की धमकी देते हुए फिल्मी स्टाइल में फोन काट दिया. बाद में अरबाज और राजा वापस अपने घर चले गए लेकिन आरिज वक्त बिताने के लिए ट्रेन से बरेली पहुंच गया.

दो जिलों में मचा हड़कंप
अपहरण की सूचना मिलने के बाद आरिज के परिवार वालों ने हरदोई की शाहबाद पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर कारवाई शुरू का दी. पुलिस ने मोबाइल नंबर को ट्रेस कर शाहजहांपुर पुलिस से संपर्क साधा. फिर दो जिलों की पुलिस झूठे अपहरण की घटना का पर्दाफाश करने में जुट गई. शाहजहांपुर एसपी अशोक कुमार मीणा ने शाहजहांपुर एसओजी, सर्विलांस सेल और चौक कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर छात्र को बरामद करने के लिए लगा दिया. इसके बाद संयुक्त टीम ने छात्र आरिज को तिलहर कोतवाली क्षेत्र के नगरिया मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा उसके साथी राजा और अरबाज को हरदोई पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पिता की कमाई से खेला था ऑनलाइन गेम
पुलिस पूछताछ के दौरान आरिज ने बताया कि उसके पिता कुवैत में रहकर नौकरी करते हैं. पिता सैलरी का सारा पैसा आरिज के खाते में भेजते थे. इसी बीच ऑनलाइन गेमिंग में 1 लाख 80 हजार हार गया. हारे हुए पैसों की रिकवरी करने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रच दी.