Food For Heart: हार्ट अटैक से बचना है तो जरूर खाएं ये Yellow Foods, मिलेंगे फायदे

Food For Heart: If you want to avoid heart attack then definitely eat these Yellow Foods, you will get benefits
Food For Heart: If you want to avoid heart attack then definitely eat these Yellow Foods, you will get benefits
इस खबर को शेयर करें

Benefits Yellow Foods For Heart: दिल हमारे शरीर का एक बेहद अहम अंग है, ये जिंदगी की शुरुआत से लेकर आखिरी सांस तक धड़कता रहता है. अगर इसका ख्याल न रखा गया तो हार्ट अटैक (Heart Attack) कोरोनरी आर्टरी डिजीज (Coronary Artery Disease) और ट्रिपल वेसल डिजीज (Triple Vessel Disease) जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारियों का खतरा बना रहता है. ऐसे में जरूरी है कि हम अपने डेली डाइट से ऑयली फूड्स को बाहर कर दें और सिर्फ हेल्दी चीजें ही खाएं. ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में कार्यरत मशहूर डाइटीशियन डॉ. आयुषी यादव (Dr. Ayushi Yadav) के मुताबिक कुछ पीले फल और सब्जियां खाने से दिल की सेहत को बेहतर किया जा सकता है.

Arbaaz Khan की Girlfriend के हॉट अंदाज के आगे फीकी Katrina-priyanka

इन पीले फूड्स खाने से हार्ट अटैक से होगा बचाव

1. आम (Mango)
आम का नाम सुनते ही मुंह में स्वाद आ जाता है, हम गर्मी के मौसम का इसलिए इंतजार करते हैं ताकि इस मीठे और लजीज फल का लुत्फ उठा सकें, इस बात भी जान लें कि ये दिल की सेहत के लिए अच्छा है.

Arjun Kapoor और Malaika Arora ने शादी से पहले दी Good News

2. नींबू (Lemon)
नींबू औषधीय गुणों से भरपूर फूड है, जिसका इस्तेमाल सलाद से लेकर नींबू पानी तक में किया जाता है ये दिल की सेहत को बेहतर करने के साथ-साथ वजन कम करने में भी मदद करता है.

3. केला (Banana)
हम में से शायद है कोई ऐसा होगा जिसने कभी केला न खाया है, इसका सेवन जितना आसान है उसके फायदे में उतने ज्यादा है. सीमित मात्रा में केला खाने से वजन कम होता है और दिल की सेहत को फायदा मिलता है

Katrina Kaif की Birthday wishes सुन बेहोश हो गये Vicky Kaushal

4. अनानास (Pineapple)
अनानास की मिठास भला किसी अपनी तरफ आकर्षित नहीं करती, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे खाने से हार्ट अटैक का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है. हलांकि इस हद से ज्यादा नहीं खाना चाहिए क्योंकि इससे ब्लड शुगर लेवल बढ़ने लगता है.

मां Neetu को गोद में लेकर पिता के गानों पर खूब नाचे Ranbir Kapoor

5. पीली शिमला मिर्च (Bell Pepper)
इस फूड में फाइबर, आयरन और फोलेट की भरपूर मात्रा पाई जाती है, इससे शरीर को काफी एनर्जी मिलती है और साथ ही बॉडी में ब्लड की कोई कमी नहीं रहती और दिल भी सेहतमंद रहता है.

Juhi Chawla से शादी करना चाहते थे Salman Khan,प्यार में थे पागल, लेकिन

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)