French Open: 19 साल की इस प्लेयर को पीरियड्स की वजह से मिली हार, कहा- काश मैं लड़का होती!

इस खबर को शेयर करें

Zheng Qinwen French Open: पहली बार फ्रेंच ओपन (French Open) में हिस्सा ले रही चीन की 19 साल की झेंग किनवेन (Zheng Qinwen) को चौथे दौर में वर्ल्ड नंबर वन इगा स्विटेक (Iga Swiatek) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद चीनी खिलाड़ी का दर्द छलका और उन्होंने कुछ ऐसा कहा कि पूरे खेल जगत में उनके इस बयान की चर्चा हो रही है. उनको वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी को न हरा पाने का बहुत मलाल है.

पीरियड्स के दर्द की वजह से मिली हार
इस मैच में का पहला सेट झेंग (Zheng Qinwen) जीत गई थीं, लेकिन अगले दो सेटों में उन्हें हार का सामना कराना पड़ा. पहला सेट 6-7 के करीबी अंतर से जीतने के बाद झेंग किनवेन (Zheng Qinwen) को दूसरे सेट में 6-0 और तीसरे सेट में 6-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. झेंग को मैच के दौरान मेडिकल टाइम भी लेना पड़ा. दरअसल, झेंग किनवेन मैच के दौरान पीरियड्स की वजह से ज्यादा परेशान थी. उन्होंने इसे हार का बड़ा कारण भी बताया.

झेंग किनवेन ने कही ये बड़ी बात
मैच के बाद झेंग (Zheng Qinwen) ने अपनी हार की वजह बताते हुए कहा, ‘मैं अपनी चोट से ज्यादा पीरियड्स को लेकर परेशान थी. मुकाबले से पहले मुझे यह समस्या शुरू हुई और मेरा पेट दर्द शुरू हो गया. जिसे सहन करन पाना मेरे लिए मुश्किल था. पीरियड्स का पहला दिन था. यह मेरे लिए हमेशा कठिन रहा है. पहले दिन मुझे हमेशा इतना दर्द होता है, पर मुझे खेलना ही पड़ता है. मैं नेचर के खिलाफ तो नहीं जा सकती पर अगर मैं एक लड़का होती तो मुझे यह हार नहीं झेलनी पड़ती.’

दूसरे दौर में दर्ज की थी जीत
चीनी स्टार का फ्रेंच ओपन (French Open) चैंपियन बनने का सपना टूट गया है, लेकिन झेंग किनवेन (Zheng Qinwen) ने दूसरे दौर में पूर्व वर्ल्ड नंबर वन और 2018 की चैंपियन सिमोना हालेप को 6-2, 6-2, 6-1 से हराते हुए बाहर का रास्ता दिखाया था. उन्होंने इस मुकाबले को जीतकर सभी को हैरान कर दिया था. इस मैच के बाद ही उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था.