हनुमानगढ़ की तुलना लखीमपुर से करने पर भड़के गहलोत, बोले: मूर्खों की कमी नहीं

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। हनुमानगढ़ जिले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले की यूपी लखीमपुर खीरी से तुलना करने पर भड़के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा नेताओं को मूर्ख करार दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा में मुख्यमंत्री पद के नेता इतने मूर्ख हैं कि घटना की वास्तविकता जाने बिना वे बयानबाजी का सहारा लेते हैं.

गहलोत ने मंगलवार को सचिवालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में बेवकूफों की कमी नहीं है, भारतीय जनता पार्टी के नेता भी उनमें से एक हैं, जो घटना की हकीकत नहीं जानते लेकिन बयानबाजी करने पर तुले हैं.

लखीमपुर-हनुमानगढ़ की घटना अलग है
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लखीमपुर खीरी और हनुमानगढ़ की दोनों घटनाएं अलग हैं. बीजेपी इन दोनों की तुलना कैसे कर सकती है? लखीमपुर खीरी में शांति से जा रहे किसानों को वाहनों से कुचला गया, घटना के कई दिन बाद जब विपक्ष ने दबाव बनाया तो मंत्री के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया और अन्य दोषियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया, जबकि हनुमानगढ़ में घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

राहुल-प्रियंका नहीं, बीजेपी नेता राजस्थान आएं
मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा नेताओं के लगातार प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को राजस्थान आने के लिए कहने वाले बयान पर भी पलटवार किया और कहा कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी राजस्थान क्यों आएंगे? राजस्थान में उनकी सरकार है, राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रियों और भाजपा नेताओं को आना चाहिए और देखना चाहिए कि राजस्थान में क्या कमी है।

सीएम ने कहा कि बीजेपी नेताओं को कौन समझाए कि जहां कोई घटना होती है वहां सत्ता पक्ष के लोग नहीं बल्कि विपक्ष के लोग आते रहते हैं. गहलोत ने कहा कि घटना के तुरंत बाद भाजपा नेताओं को हनुमानगढ़ जाकर पीड़ित परिवार से मिलना चाहिए था, उस समय कोई नहीं गया था, अब वहां भाजपा के तीन विधायकों को भेजने का क्या मतलब है. गहलोत ने कहा कि बीजेपी में ऐसे लोगों को पदाधिकारी बनाया गया जो मीडिया और सोशल मीडिया में एजेंडा चलाते हैं.

कई राज्यों में बिजली संकट
राज्य में बिजली संकट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बिजली संकट सिर्फ राजस्थान में नहीं, बल्कि कई राज्यों में है. राजधानी दिल्ली के भी हालात खराब हैं. चीन और यूरोप में भी संकट है, दाम बढ़े हैं, फिर भी कोयला नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि राज्यों को बिजली संकट से उबारना केंद्र की जिम्मेदारी है, उम्मीद है कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्री जल्द ही इस संकट का समाधान निकालेंगे.