यूक्रेन में फंसी मुजफ्फरनगर की लड़की पहुंची दिल्ली, घंटों चलना पड़ा पैदल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) जारी है इसके तहत अभी तक तकरीबन 5 फ्लाइट छात्रों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंची. यूक्रेन से आई फ्लाइट में बुधवार को अन्य भारतीय छात्रों के साथ आज यूपी के मुजफ्फरनगर की मरियम अपनी सहेली के साथ दिल्ली पहुँची. 6 भाईयों कि इकलौती बड़ी बहन मरियम अपनी सहेली के साथ जब दिल्ली एयरपोर्ट पहुँची तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उनके स्वागत के लिए परिवार एयरपोर्ट पर केक,माला ,गुलदस्ते और तिरंगा लेकर पहुँचा. मरियम कीव में मेडिकल की छात्रा हैं.

वही, रोमानिया से एक और फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुँची है. इस फ्लाइट में दिल्ली की रहने वाली मानसी सिंघल भी मौजूद थी जो यूक्रेन में मेडिकल की छात्रा हैं. मानसी NDTV को बताया कि उन्हे रोमानिया बॉर्डर पर 7 घण्टे तक रहना पड़ा. उन्होने आपनी आपबीती बताते हुए कहा बॉर्डर पर मारपीट हो रही है और लगरहा था हम मर जायेंगे. दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुँची एक और छात्रा मनीषा के पिता का कहना है कि भारत मे मेडिकल की फीस इतनी ज्यादा है कि हम बच्चो को यहां नहीं पढ़ा सकते. अब डिग्री का पता नहीं क्या होगा. उन्होने सरकार से मदद की गुहार लगाई.

युक्रेन के पड़ोसी देशों से लगातार यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर फ्लाइट दिल्ली पहुँच रही हैं. पोलैंड से 218 छात्रों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुँची. इसी फ्लाइट में फरीदाबाद की 2 बहनें सना खान और परवीन पहुंची. दोनों बहने यूक्रेन के लवीव शहर में पढ़ाई कर रही थीं. यहां से पोलैंड बॉर्डर काफी दूर हैं. NDTV से हुई बातचीत में छात्राओं ने बताया कि वो मुश्किल हालात में 31 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. उन्होने बताया एक बार तो लगा कि वो ज़िंदा वतन नहीं लौट पाएंगी. दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय छात्रों को लेकर आज अभी तक कुल 5 फ्लाइट पहुँची हैं. स्पाइसजेट की 3 फ्लाइट और आएंगी जो 7 बजे से 11:30 बजे के बीच पहुँचेगी. इस तरह आज कुल 8 फ्लाइट आएंगीं.