Alexa की मदद से लड़की ने बचाई अपनी छोटी बहन की जान, इंप्रेस होकर आनंद महिंद्रा ने दे दिया जॉब आफर

Girl saved her younger sister's life with the help of Alexa, Anand Mahindra got impressed and gave her a job offer
Girl saved her younger sister's life with the help of Alexa, Anand Mahindra got impressed and gave her a job offer
इस खबर को शेयर करें

टेक्नोलॉजी वाकई कभी-कभी लाइफ सेवर साबित होती है. उत्तर प्रदेश में 13 साल की एक बच्ची ने समझदारी दिखाते हुए अमेजन के एलेक्सा डिवाइस की मदद से अपने आप को और अपनी छोटी बहन को बंदरों के अटैक से बचा लिया. निकिता नाम की इस लड़की के घर में कुछ मेहमान आए थे, जिसकी वजह से गलती से घर का गेट खुला रह गया. इसी दौरान कुछ बंदर घर में में घुस आए और सामान इधर-उधर फेंकने लगे. बंदरों से खुद को बचाने के लिए निकिता ने अपने घर पर मौजूद अमेजन एलेक्सा डिवाइस का इस्तेमाल किया.

निकिता ने बंदरों को कैसे भगाया

निकिता ने न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया कि “बंदर किचन में घुसे और चीजें इधर-उधर फेंकने लगे. मैं और मेरी बहन दोनों डर गईं. लेकिन फिर मैंने एलेक्सा देखा और उससे कुत्ते के भौंकने की आवाज लगाने के लिए कहा. कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर बंदर डर गए और भाग गए,” आपको बता दें कि एलेक्सा अमेजन का क्लाउड-बेस्ट वॉइस असिस्टेंट है जो स्मार्ट स्पीकर्स और दूसरे अमेजन प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होता है.

आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब ऑफर

इस घटना के बारे में जानने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने निकिता को पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी का ऑफर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा “आज के जमाने का सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या हम टेक्नोलॉजी के गुलाम बनेंगे या मालिक? इस छोटी बच्ची की कहानी इस बात का एहसास दिलाती है कि टेक्नोलॉजी हमेशा इंसानों की सूझबूझ को बढ़ाने में मददगार साबित होगी.”

उन्होंने आगे लिखा कि “उसने समझदारी दिखाई. उसने ऐसी दुनिया में लीडरशिप की क्षमता दिखाई जहां कुछ भी हो सकता है. पढ़ाई पूरी करने के बाद अगर वो कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती हैं, तो उम्मीद है कि हम (@MahindraRise) उन्हें अपनी कंपनी ज्वॉइन करने के लिए मना पाएंगे.”