Gold Price: सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, आज सस्ते में मिलेगी ज्वैलरी, फटाफट चेक करें 10 ग्राम के रेट्स

Gold Price: Good news for those who buy gold, today jewelery will be available cheaply, check the rates of 10 grams immediately
Gold Price: Good news for those who buy gold, today jewelery will be available cheaply, check the rates of 10 grams immediately
इस खबर को शेयर करें

Gold Price Today Delhi: सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी गोल्ड खरीदने का प्लान है तो आपको आज कम रुपये खर्च करने होंगे. बुधवार को MCX में सोने और चांदी (Gold-Silver) की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. वहीं, इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) पर भी सोने की कीमतों में गिरावट जारी है.

कितना सस्ता हो गया सोना?
इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के मुताबिक, 7 सितंबर 2022 को सर्राफा बाजार में सोने का भाव 339 रुपये फिसलकर 50422 के लेवल पर आ गया है. वहीं, MCX पर सोना 256 रुपये गिरकर 50025 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है.

चांदी हो गई सस्ती
इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो आज इसमें भी गिरावट देखने को मिली है. सिल्वर की कीमतें 53000 के नीचे आ गई हैं. सर्राफा बाजार में चांगी 880 रुपये सस्ती होकर 52,816 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर आ गई है. वहीं, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी की कीमतों में 82 रुपये की मामूली गिरावट देखने को मिली है. इसके बाद चांदी की कीमत 53,064 रुपये पर आ गई.

सोना खरीदने से पहले ध्यान रखें
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

चेक करें अपने शहर के रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.