उत्तराखंड में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी, यहां करें अप्लाई, कितनी मिलेगी सैलरी?

Good news for job seekers in Uttarakhand, apply here, how much salary will you get?
Good news for job seekers in Uttarakhand, apply here, how much salary will you get?
इस खबर को शेयर करें

ऋषिकेश; Uttarakhand News: उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में नौकरी पाने का बड़ा मौका है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश ने 345 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 27 मार्च 2023 है. इसके बाद आवेदन बंद हो जाएगा. एम्स ऋषिकेश अपने 345 खाली पदों को भरने जा रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है. यहां डाइटिशियन, लॉ ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्तियां होनी हैं. अगर आप इसके लिए योग्य हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

बता दें कि इन पदों पर भर्ती योग्यता, अनुभव और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. संस्थान में निकले इन पदों की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक या लॉ की डिग्री होनी चाहिए, तभी आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. अंतिम रूप से चयन होने पर आपको एम्स में नौकरी मिलेगी. इसमें शुरूआत में 5,200 रुपये से लेकर 16,600 रुपये तक हर महीने सेलरी दी जाएगी.

क्या है उम्र और सैलरी
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अगर आप समान्य कैटेगरी के हैं तो आपकी उम्र 18 साल से लेकर 45 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी की बात करें तो सरकार के नियमों के मुताबिक उन्हें आयु सीमा में छूट दी जाएगी, यानी आरक्षित वर्ग के 45 साल से अधिक उम्र के लोग भी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर एप्लाई करने के लिए आवेदन शुल्क 3000 रुपये है, यानी फॉर्म भरते वक्त आपको 3000 रुपया देना होगा. अगर आप आरक्षित श्रेणी के हैं तो आपको आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी.

एम्स ऋषिकेश में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि आवेदन 27 मार्च से पहले हो जाना चाहिए, क्योंकि इसके बाद आप आवेदन नहीं कर पाएंगे, यह अंतिम तारीख है.