मुजफ्फरनगर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का प्रोग्राम हुआ फाइनल, यहां देंखे विस्तार से

Governor Anandiben Patel's program final in Muzaffarnagar, see here in detail
Governor Anandiben Patel's program final in Muzaffarnagar, see here in detail
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जनपद में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का विधिवत कार्यक्रम जिलाधिकारी ने जारी कर दिया है। वह यहां पर कुपोषि बच्चों को गोद लेने का प्रेरक संदेश देने आ रही हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने तैयारी प्रारम्भ कर दी हैं। मुख्यालय से लेकर देहात तक कार्यक्रम में राज्यपाल शामिल होंगी।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमति आनन्दी बेन पटेल के जनपद भ्रमण के सम्बधं में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने राजभवन से प्राप्त सूचना के आधार पर विधिवत कार्यक्रम जारी कर दिया है। आज डीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कार्यक्रम को लेकर तैयारियों के निर्देश जारी किये गये हैं। राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल के आगामी 12 मई 2022 को जनपद मुजफ्फरनगर आगमन को लेकर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह द्वारा तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक क्लैक्ट्रेट सभागार में ली गई। जिसमें जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों को निर्देशित किया कि सभी तैयारियां समय से अवश्य पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक, नगर को निर्देशित किया कि राज्यपाल की सुरक्षा एवं गरिमा के अनुरुप हेलीपैड, सुरक्षा आदि की सभी व्यवस्था पूर्ण की जायें एवं उनके जनपद भ्रमण के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी और अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद को ग्रामीण क्षेत्रों एवं नगर के क्षेत्रों में साफ सफाई के निर्देश दिए और उन्होंने अधिशासी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि राज्यपाल जनपद में भ्रमण के दौरान निरीक्षण भवन, लोक निर्माण विभाग में निवास करेगी जिसके लिए राज्यपाल की गरिमा के अनुरुप भवन की रंगाई-पुताई एंव आवश्यक व्यवस्थाओं की तैयारी पूर्ण कर ली जायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अजय कुमार तिवारी, पुलिस अधीक्षक नगर, श्री अर्पित विजयवर्गीय, उप जिलाधिकारी सदर, पुलिस क्षेत्राधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

वहीं आज दोपहर राज्यपाल का कार्यक्रम मिलने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी जितेन्द्र कुमार द्वारा विभागीय अफसरों के साथ चौ. चरण सिंह सभागार में निरीक्षण किया गया। इस दौरान सभाकक्ष की साज सज्जा राजयपाल के प्रोटोकाल के अधीन कराये जाने को लेकर चर्चा की गयी। वहीं कई अन्य व्यवस्था को लेकर भी विचार विमर्श करते हुए तैयारी की गयी है।

दिनांक 12.05.2022 को राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल का जनपद भ्रमण कार्यक्रम निम्न प्रकार हैः

प्रातः 09ः30 बजे – निरीक्षण भवन से कृषि विज्ञान केन्द्र, चित्तौडा की ओर प्रस्थान

प्रात 10ः00 बजे से 11ः00 बजे तक – कृषि विज्ञान केन्द्र, चित्तौडा का निरीक्षण एवं भ्रमण कार्यक्रम

पूर्वान्ह 11ः00 बजे – जिला पंचायत सभागार, कलैक्ट्रेट की ओर प्रस्थान।

पूर्वान्ह 11ः35 से 12ः45 तक – जिला पंचायत सभागार में आंगनवाडी केन्द्रों से कुपोषित बच्चो के गोद लिये जाने का कार्यक्रम।

अपरान्ह 12ः50 से 02ः00 बजे तक – निरीक्षण भवन, लोक निर्माण विभाग पर मध्यान्ह भोजन एवं विश्राम।

अपरान्ह 02ः00 बजे – सखी- वन स्टॉप केन्द्र (निकट जिला चिकित्सालय, मु.नगर) की ओर प्रस्थान।

अपरान्ह 02ः15 बजे से 02ः30 तक – सखी- वन स्टॉप केन्द्र का भ्रमण एवं निरीक्षण कार्यक्रम।

अपरान्ह 02ः35 बजे – जिला कारागार की ओर प्रस्थान। अपरान्ह 02ः40 से 03ः10 तक – जिला कारागार का भ्रमण एवं निरीक्षण कार्यक्रम एवं कक्षा – 9 से कक्षा- 12 के स्कूल के छात्राओं के साथ मुलाकात कार्यक्रम।

अपरान्ह 03ः15 बजे- पुलिस लाईन स्थित हैलीपैड की ओर प्रस्थान।