हरियाणा कॉन्स्टेबल परीक्षा की आंसर-की हो गई है जारी, जानें कब तक जारी होगा फाइनल रिजल्ट

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा पुलिस में पुरुष कॉन्स्टेबल के 5500 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 9 नवंबर को इस परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है। गौरतलब है कि हरियाणा पुलिस में पुलिस कॉन्स्टेबल के 5500 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच आयोजित की गई थी। यह परीक्षा पहले 7 और 8 अगस्त को होनी थी, लेकिन 7 अगस्त को हुई परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद इसे रद्द करके पुनः आयोजित करने का ऐलान किया गया था। वहीं, अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के Exam Preparation FREE Course- Subscribe Now की मदद ले सकते हैं।
इस तारीख तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति :
अगर किसी परीक्षार्थी को आंसर-की में दिए गए किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह 10 नवंबर से 12 नवंबर के बीच उसे चुनौती दे सकता है। अभ्यर्थी HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके इससे संबंधित नोटिस देख सकते हैं और फिर सभी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। यह उम्मीद जताई जा रही है कि आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इस लिखित परीक्षा का फाइनल रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।
कितना रह सकता है कट ऑफ :
इस भर्ती के लिए आयोजित हुई लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को PET तथा PST में हिस्सा लेना होगा। लिखित परीक्षा में शामिल होने वाली अभ्यर्थियों की संख्या, खाली पदों की संख्या तथा प्रश्नों के स्तर के आधार पर यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार की परीक्षा में सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों का कट ऑफ 53 से 56 मार्क्स के बीच, EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों का  कट ऑफ  52 से 55 मार्क्स के बीच, SC श्रेणी के अभ्यर्थियों का कट ऑफ 46 से 48 मार्क्स के बीच, BC (A) श्रेणी के अभ्यर्थियों का कट ऑफ 50 से 53 मार्क्स के बीच और BC (B) श्रेणी के अभ्यर्थियों का कट ऑफ 51 से 54 मार्क्स के बीच रह सकता है।
कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी :
अगर आप UP SI, SSC GD, UP लेखपाल या अन्य किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता ऐप डाउनलोड करके सफलता के फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। इन कोर्सेस में आपको एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में स्टडी क्लासेस के साथ अन्य कई तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं। साथ ही सफलता ऐप के जरिए आप फ्री मॉक टेस्ट, करेंट-अफेयर्स और ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिये सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिये सफलता की एक नई उड़ान।