घर के बाहर खट-खट की आवाज सुन मां ने खोला दरवाजा, बेटे से बोली-पीकर आया है, उसके बाद मौत ने ऐसे खेला खूनी खेल

इस खबर को शेयर करें

बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिले के लांजी थाना अंतर्गत ग्राम दहेगांव में एक बेटे ने मां की दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी. उसने मां को महज इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उसने बेटे को शराब पीने से मना किया था. लांजी पुलिस ने खून से लथपथ वृद्ध महिला का शव बरामद कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी बेटे को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. घटना लांजी थाना इलाके में घटी. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

बताया जाता है कि मृतका जनाबाई अपने दो बेटों के साथ दहेगांव में रहती थी. पूरा परिवार नहीं मजदूरी करके गुजर-बसर करता था. 2 मार्च की रात करीब 8 बजे 65 वर्षीय वृद्धा जनाबाई घर में सोई थी. इस दौरान देर रात उनका बड़ा बेटा परदेसी शराब पीकर घर आया. जब जनाबाई ने ये देखा तो वह उससे कहने लगी कि रोज-रोज शराब मत पिया करो. इस बात पर दोनों के बीच विवाद होने लगा. यह विवाद इतना बढ़ गया कि परदेसी बौखला गया और उसने मां पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. उसने अपनी ही मां का गला रेत दिया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

महिला की चीख सुन दौड़े पड़ोसी
महिला की चीख सुन पड़ोसी उसके घर की दौड़े. उन्होंने देखा कि जनाबाई की खून से लथपथ लाश जमीन पर पड़ी है. पड़ोसियों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी ने टीम को मौके पर भेजा. पुलिस मौके पर पहुंची. यहां उसने कागजी कार्रवाई के बाद महिला के शव को जब्त किया. उसके बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. पुलिस आरोपी बेटे परदेसी मलगाम को अपने साथ लेकर थाने पहुंची. उसने हत्या में इस्तेमाल हथियार और खून से सने कपड़े बरामद कर लिए.

आरोपी कर चुका आत्महत्या की कोशिश
लांजी एसडीओपी सत्येंद्र धरघोरिया ने बताया कि आरोपी बेटे को हिरासत में लिया गया है. शव के पंचनामा की कार्रवाई के बाद उसका पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. इस मामले को लेकर मृतका के छोटे बेटे ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक मानसिक मानसीक रूप से विक्षिप्त है. वह अकसर मां के साथ विवाद करता था. इस घटना के पहले भी परदेसी आत्महत्या करने की कोशिश कर चुका है.